logo-image

IPL 2022 में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की पहली हैट्रिक, एक ही ओवर में झटके 4 विकेट

केकेआर के खिलाफ युजवेंद्र चहल एक ही ओवर में दो बार हैट्रिक पर आ गए थे. उन्होंने अपने कोटे के तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट चटकाया था.

Updated on: 18 Apr 2022, 11:50 PM

मुंबई:

IPL 2022 में 30वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal) ने इस सीजन का पहला हैट्रिक (hat trick) लेकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया. चहल ने एक ही ओवर में केकेआर (KKR) टीम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. युजवेंद्र ने 4 ओवर में 40 देकर केकेआर के 5 बल्लेबाजों को आउट किया. इस स्पिन गेंदबाज ने अपने चौथे ओवर के पहले गेंद पर वेंकटेश अय्यर को आउट किया. उसके बाद इस ओवर के चौथी, पांचवीं औऱ छठी गेंद पर श्रेयस अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस का क्रमश: विकेट लेकर शानदार रिकॉर्ड बनाया.

यह भी पढ़ें: BCCI जल्द कर सकती है महिला आईपीएल का ऐलान! फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी

केकेआर के खिलाफ युजवेंद्र चहल एक ही ओवर में दो बार हैट्रिक पर आ गए थे. उन्होंने अपने कोटे के तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट चटकाया था, जबकि चौथे ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेने के बाद वे हैट्रिक पर थे। हालांकि, पहली बार वे हैट्रिक हासिल नहीं कर पाए, लेकिन इसी ओवर में उन्होंने हैट्रिक अपने नाम कर ली. युजवेंद्र चहल ने अपनी हैट्रिक में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस को चलता किया. सैमसन lbw आउट हुए, जबकि मावी रियान पराग के हाथों कैच आउट हुए, जबकि पैट कमिंस का कैच विकेट के पीछे संजू सैमसन ने पकड़ा.

चहल से पहले इन भारतीयों ने ली IPL में हैट्रिक

भारतीय खिलाड़ियों में चहल से पहले एल बालाजी, अमित मिश्रा, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, प्रवीण कुमार, अजील चंदेला, प्रवीण तांबे, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल और हर्षल पटेल आईपीएल में हैट्रिक ले चुके हैं. मिश्रा ने सबसे ज्यादा तीन बार ऐसा किया है.