logo-image

वर्ल्ड टीम से ड्रॉप होने पर ये क्या बोल गए चहल, रोहित को लगेगी मिर्ची

Yuzvendra Chahal : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने वर्ल्ड कप स्क्वाड से ड्रॉप होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. तो आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या-क्या कहा...

Updated on: 01 Oct 2023, 09:27 AM

नई दिल्ली:

Yuzvendra Chahal : वर्ल्ड कप 2023 के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ, तो उसमें युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का नाम ना देखकर फैंस काफी नाराज हुए थे. इतना ही नहीं कई क्रिकेट पंडितों ने तो BCCI से चहल को स्क्वाड में शामिल करने की गुजारिश भी की. लेकिन, भारतीय चयनकर्ताओं ने स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी के लिए रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को चुना. मगर, अब युजी ने वर्ल्ड कप स्क्वाड में ना चुने जाने को लेकर पहली बार रिएक्शन दिया है. तो आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या-क्या कहा...

Yuzvendra Chahal ने क्या कहा?

टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर Yuzvendra Chahal को जब भी मौका मिला है, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. मगर, ये उनकी बदकिस्मती ही है की पिछले कुछ सालों में उन्हें बड़े इवेंट्स के लिए टीम में शामिल ही नहीं किया गया है. ऐसा ही इस बार भी हुआ... वर्ल्ड कप 2023 की टीम में उन्हें नहीं चुना गया. ऐसे में अब युजी ने अपने सिलेक्शन ना होने को लेकर कहा, "मैं ये समझ सकता हूं कि केवल 15 खिलाड़ी हिस्‍सा बन सकते हैं क्‍योंकि यह वर्ल्‍ड कप इसमें आप 17-18 खिलाड़ियों को नहीं चुन सकते. बिलकुल मुझे बुरा लगता है, लेकिन मेरी जिंदगी का लक्ष्‍य आगे बढ़ जाना है. मैं अब नजरअंदाज होने का आदी हो चुका हूं. उन्‍होंने मुस्‍कुराते हुए कहा कि अब तो तीन वर्ल्‍ड कप हो चुके हैं. "

बताते चलें, युजवेंद्र चहल को इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप 2021 और 2022 में भी नजरअंदाज किया गया था और अब वनडे वर्ल्ड कप 2023 स्क्वाड में भी उन्हें जगह नहीं मिली है. जबकि वनडे क्रिकेट में भारतीय सरजमीं पर युजवेंद्र चहल का ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है. उन्होंने 18 मैचों में 28.23 के औसत से 30 विकेट लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 5.35 की इकोनॉमी से रन खर्च किए. 

ये भी पढ़ें : इस बार कुछ ज्यादा ही खुलकर बोल गए रोहित शर्मा, लेटेस्ट बयान ने मचा दी खलबली

भारत के लिए खेलना चाहता हूं टेस्ट

चहल ने अब तक भारत के लिए वाइट बॉल क्रिकेट ही खेला है. मगर, अब उन्होंने इच्छा जताई है की वह रेड बॉल क्रिकेट में भी हाथ आजमाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, इसलिए अब मैं यहां (केंट) आ गया हूं, क्योंकि बस मैं क्रिकेट खेलना चाहता हूं. मुझे यहां रेड बॉल के साथ खेलने का मौका मिल रहा है और यकीन मानिए भारत के लिए रेड बॉल क्रिकेट खेलना चाहता हूं. इसलिए मेरे लिए तो ये अच्छा एक्सपीरियंस है.