logo-image

क्रिकेट नियम ही नहीं जानते हार्दिक-द्रविड़, LIVE मैच में मजाक बन गए चहल, देखें VIDEO

IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ, जिसने सभी को ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या हमारी टीम मैनेजमेंट क्रिकेट के नियमों को नहगीं जानता...

Updated on: 04 Aug 2023, 04:36 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI : ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पहले T20I मैच में टीम इंडिया को 4 रन से हराकर वेस्टइंडीज ने शानदार जीत दर्ज की और 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इस मैच में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय टीम 150 रन का भी पीछा नहीं कर पाई और मैच हार गई. मगर, मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि, क्या कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान हार्दिक पांड्या क्रिकेट के नियमों की नॉलेज नहीं है क्या?

चहल का बना मजाक

भारतीय पारी के 20वें ओवर की पहली ही बॉल पर कुलदीप यादव क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद युजवेंद्र चहल बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए. इस बीच चहल पिच पर पहुंच चुके थे और स्‍टांस लेने ही जा रहे थे कि उन्‍हें डगआउट से इशारा करके वापस बुलाया गया, जिसे देखकर ऐसा लगा कि टीम मैनेजमेंट शायद मुकेश कुमार को 10वें नंबर पर बल्लेबाजी कराना चाहता था. लेकिन, तब तक देर हो चुकी थी, क्योंकि युजवेंद्र चहल पहले ही पिच पर पहुंच गए थे. ऐसे में फिर चहल ने ही 10वें नंबर पर बैटिंग की.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : फैंस के लिए गुड न्यूज, RCB से फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स !

क्या कहता है क्रिकेट का नियम?

अब युजवेंद्र चहल के साथ बीच मैदान हुए इस कन्फ्यूजन को देखकर सोशल मीडिया पर अतरंगी रिएक्शंस आ रहे हैं. लेकिन आइए आपको क्रिकेट के नियम के बारे में बताते हैं...असल में, यदि कोई बल्‍लेबाज क्रीज पर आ गया है तो तब तक वापस नहीं जा सकता, जब तक कि आउट न हो जाए या फिर रिटायर्ड हर्ट ना हो जाए. इसके बाद जब वापस दौड़कर चहल डगआउट की ओर जा रहे थे, तभी अंपायर ने उन्हें इशारा किया कि वो वापस नहीं जा सकते और चहल को कुछ ही सेकेंड में वापस क्रीज पर आना पड़ा. इसे देखकर ऐसा लग रहा था, मानो भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ को इस नियम के बारे में मालूम ही नहीं था.