logo-image

टूट गई 'Kul-Cha' की जोड़ी? खुद चहल ने किया साथ खेलने पर बड़ा खुलासा

वर्ल्ड क्रिकेट में चहल और कुलदीप की जोड़ी को 'Kul-Cha' के नाम से जाना जाता है. क्रिकेट फैंस दोनों को फिर से एक साथ खेलता देखना चाहते हैं. लेकिन फैंस की ये ख्वाहिशों को खुद चहल ने बड़ा झटका दिया है.

Updated on: 19 Jun 2023, 09:10 PM

नई दिल्ली:

WTC Final में मिली हार के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम की नजरें आगामी वनडे वर्ल्ड कप पर है. अक्टूबर-नवंबर में भारतीय सरजमीं पर एकदिवसीय विश्व कप खेला जाएगा. जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे से टीम इंडिया वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू करेगी. आईसीसी टूर्नामेंट्स में नॉकआउट मैचों में लगातार मिल रही हार के बाद टीम इंडिया पर भारी दबाव देखा जा सकता है. 10 साल से भारत ने आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. विश्व कप घरेलू मैदान पर खेला जाना है, इसलिए भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को टीम से फिर ट्रॉफी की उम्मीद होगी.

वर्ल्ड कप की तैयारियों से पहले स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल का एक बयान सामने आया है. चहल ने अपने और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव के साथ खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. युजवेंद्र चहल जहां भारतीय टीम का हिस्सा हैं, जबकि कुलदीप पिछले कुछ समय में लगातार अंदर बाहर होते रहे हैं. हालांकि IPL 2023 से पहले कुलदीप ने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था, जबकि चहल बेंच पर बैठे नजर आए थे.

वर्ल्ड क्रिकेट में चहल और कुलदीप की जोड़ी को 'Kul-Cha' के नाम से जाना जाता है. क्रिकेट फैंस दोनों को फिर से एक साथ खेलता देखना चाहते हैं. लेकिन फैंस की ये ख्वाहिशों को खुद चहल ने बड़ा झटका दिया है. 32 वर्षीय लेग स्पिनर का कहना है कि अब शायद ही टीम मैनेजमेंट हम दोनों को एक साथ प्लेइंग-11 में मौका दें.

चहल ने कहा कि मैनेजमेंट के पास उन्हें और कुलदीप को प्लेइंग 11 में चुनने की बागडोर है. उन्होंने कहा, हम भाई जैसे हैं. चाहे वह मैदान पर हो या मैदान के बाहर, हम एक अच्छा बॉन्डिंग शेयर करते हैं. हम कभी भी एक-दूसरे को प्रोफेशनल्स के तौर पर नहीं देखते हैं, हमारा रिश्ता हमेशा भाइयों जैसा रहा है. हम हमेशा अपना बेस्ट देंगे, क्योंकि कौन विश्व कप जैसे मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहता है? हम निश्चित रूप से कड़ी मेहनत करेंगे, लेकिन आखिर में यह सब टीम मैनेजमेंट के हाथ में है.

चहल के इस बयान ने बहुत हद तक साफ कर दिया है कि इस जोड़ी को शायद ही एक साथ खेलते देखा जाएगा. हाल फिलहाल के समय में टीम मैनेजमेंट ने दोनों में से किसी एक को मौका दिया है और दूसरे स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा या फिर अक्षर पटेल को प्रथमिकता मिली है. 'Kul-Cha' की जोड़ी को अब बहुत ही साथ में प्लेइंग-11 में खेलते देखा जाता है.

बता दें कि 2017 से 2019 तक इस जोड़ी ने वर्ल्ड क्रिकेट पर अपना राज किया. दोनों ने अकेले अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए. कुलदीप अब तक 81 वनडे में 134 और चहल 72 मुकाबलों में 121 विकेट ले चुके हैं.

by - Akhil Gupta