logo-image

युवराज सिंह निकले रियल होरो, दान कर दी इतनी बड़ी रकम

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में भारतीय खिलाड़ी लगातार बढ़चढ़कर भाग ले रहे हैं. लगभग सभी खिलाड़ी अपनी अपनी ओर से दान दे रहे हैं.

Updated on: 06 Apr 2020, 07:44 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में भारतीय खिलाड़ी लगातार बढ़चढ़कर भाग ले रहे हैं. लगभग सभी खिलाड़ी अपनी अपनी ओर से दान दे रहे हैं. अब टीम इंडिया के पूर्व खब्बू बल्लेबाज युवराज सिंह भी सामने आए हैं, उन्होंने 50 लाख रुपये की रकम प्रधानमंत्री कोष में देने की बात कही है. 

यह भी पढ़ें : खेल जगत ने मोमबत्ती और दीपक जलाकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में दिखाई एकजुटता, जानें किसने क्या लिखा

पूर्व भारतीय स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह ने कोविड 19 महामारी से लड़ने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री केयर्स कोष में 50 लाख रुपये का दान देने का वादा किया. पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने इस महामारी के खिलाफ लोगों से एकजुट रहने की अपील भी की, जिससे अभी तक देश में 3,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. वहीं 70 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

यह भी पढ़ें : क्रिकेट ही नहीं, कोरोना वायरस ने तो इनकी शादी ही रोक दी

युवराज सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया या टार्चलाइट जलाने की अपील का जिक्र करते हुए पूछा, जब हम एकजुट होते हैं तो हम मजबूत होते हैं. मैं आज रात नौ बजे नौ मिनट के लिए एक मोमबत्ती जलाऊंगा. क्या आप मेरे साथ हो? युवराज ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, इस एकता दिखाने वाले दिन मैं प्रधानमंत्री केयर्स कोष में 50 लाख रुपये देने का वादा करता हूं. कृपया आप भी अपनी ओर से योगदान करें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद कई खिलाड़ियों ने देशवासियों से नौ मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर अपने घरों की बालकनी में मोमबत्ती या दीया जलाने का आग्रह किया था, जिसका खेल की दुनिया की बड़ी हस्तियों ने पालन किया और अपने अपने फोटो भी ट्वीटर पर शेयर भी किए.

यह भी पढ़ें : युवराज सिंह ने बताया रोहित शर्मा इस पाकिस्तानी पूर्व कप्तान की तरह लगते थे

आपको बता दें कि इससे पहले लगातार खेल की दुनिया के दिग्गज पीएम राहत कोष में अपनी अपनी ओर से दान दे रहे हैं. केवल पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों की ही बात करें तो पूर्व सलामी बल्लेबाज और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने कोरोनावायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में अपनी दो साल की सैलरी दान की है. गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, लोग पूछते हैं कि आपका देश आपके लिए क्या कर सकता है? जबकि असल सवाल यह है कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं? मैं अपनी दो साल की सैलरी पीएम फंड में दान कर रहा हूं. इससे पहले गौतम गंभीर अपने क्षेत्र के विकास के लिए एक करोड़ रुपये जारी कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें : धोनी को आशीष नेहरा ने दी थी गाली, लेकिन कब और क्यों अब हुआ खुलासा

गौतम गंभीर से भी पहले भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये की मदद करने का फैसला किया है. सुरेश रैना ने 31 लाख रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष और 21 लाख उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है. सुरेश रैना ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों से अपील करते हुए कहा था कि हर कोई अपना योगदान दे और घरों में ही रहें. बीसीसीआई ने कोरोनावायरस से लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये की मदद करने का फैसला किया है.