logo-image

युवराज सिंह ने बताया कि आखिर कब शुरू होना चाहिए क्रिकेट, आप भी विस्‍तार से जानिए

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण भारत और पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है. कहीं भी कोई खेल नहीं हो रहा है, ऐसे में खेल प्रेमी बुरी तरह से निराश बैठे हुए हैं. लोग टीवी पर पुराने मेचों को देखकर ही काम चला रहे हैं.

Updated on: 25 Apr 2020, 03:21 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण भारत और पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है. कहीं भी कोई खेल नहीं हो रहा है, ऐसे में खेल प्रेमी बुरी तरह से निराश बैठे हुए हैं.  लोग टीवी पर पुराने मेचों को देखकर ही काम चला रहे हैं. हालांकि बात यह हो रही है कि कोविड 19 (Covid 19) का प्रभाव अगर कुछ कम हो तो खाली स्‍टेडियम में ही मैच कराया जा सकता है. लेकिन भारतीय टीम के पूर्व खब्‍बू बल्‍लेबाज और सिक्‍सर किंग (Sixer King) के नाम से मशहूर युवराज सिंह (YUvraj Singh) ने कहा है कि अभी क्रिकेट शुरू नहीं होना चाहिए. अपनी बात को विस्‍तार से बताते हुए युवराज सिंह ने यह भी जोड़ा कि यह उनकी निजी राय है और इस पर लोग अपनी अपनी राय रख सकते हैं. हालांकि न तो काेरोना का प्रभाव रुक रहा है और न ही कहीं अभी कोई मैच ही खेला जा रहा है. 

यह भी पढ़ें :   बड़ा खुलासा : कपिल देव ने एमएस धोनी को बताया अपना हीरो, जानिए क्‍यों

भारत के पूर्व स्टार हरफनमौला युवराज सिंह का मानना है कि क्रिकेट तभी बहाल होना चाहिए, जब कोरोना वायरस महामारी पूरी तरह से खत्म हो जाए, क्योंकि खिलाड़ियों की सेहत और सुरक्षा खेल प्रशासकों के लिए सर्वोपरि होनी चाहिए. सभी खेलों की तरह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी कोरोना वायरस महामारी के कारण बंद है. ऐसे में विभिन्न बोर्ड दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में मैच कराने की सोच रहे हैं. युवराज सिंह ने बीबीसी पर द दूसरा पॉडकास्ट में कहा, मेरी निजी राय है कि पहले अपने देश और दुनिया को कोरोना वायरस से बचाना है. उन्होंने कहा, इसे पूरी तरह से खत्म करना होगा, क्योंकि अगर यह बढ़ता रहा तो खिलाड़ी मैदान पर जाने से, ड्रेसिंग रूम या चेंजिंग रूम में जाने से भी डरेंगे.

यह भी पढ़ें : यह खिलाड़ी तोड़ सकता है क्रिकेट के भगवान का रिकार्ड, ब्रेट ली ने बताया उसका नाम

विश्व कप 2011 के ‘प्लेयर आफ द टूर्नामेंट’ युवराज सिंह ने साफ तौर पर कहा कि खिलाड़ियों पर वैसे ही मैदान पर काफी दबाव रहता है. वायरस के बारे में सोचते रहने से खेल पर से उनका ध्यान हटेगा. उन्होंने कहा, खिलाड़ी किसी भी देश या क्लब के लिए खेले, उस पर काफी दबाव रहता है. ऐसे में कोरोना वायरस का डर लेकर वह खेलना नहीं चाहेगा. युवराज सिंह ने कहा, जब आप दस्ताने पहनकर उतरेंगे, पसीना बह रहा है और आप बल्लेबाजी कर रहे हैं. आपका केला खाने का मन है लेकिन किसी और के हाथ में केला है तो आप सोचेंगे कि नहीं, मुझे नहीं खाना चाहिए. उन्होंने कहा, आप खेलते समय इस तरह के सवालों से बचना चाहेंगे. आपका ध्यान खेल पर होना चाहिए. यह मेरी राय है. इस पर लोग अपनी राय रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली बोले, जब तक IPL खेलूंगा RCB नहीं छोड़ूंगा, डीविलियर्स ने दिया ये जवाब

आपको बता दें कि जब पूरी दुनिया में कहीं कोई खेल नही हो रहा है तो खिलाड़ी सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय हैं और एक दूसरे से खूब बातें भी कर रहे हैं, इसी दौरान पिछले दिनों एमएस धोनी को लेकर यह भी कहा था कि जब वे क्रिकेट खेला करते थे, तब वे नहीं सुरेश रैना धोनी की पहली पसंद हुआ करते थे. इसके अलावा भी युवराज सिंह ने कई ऐसी बातें कही हैं, जो कुछ दिनों से काफी चर्चा में रहीं. 

(भाषा इनपुट)