logo-image

भारत में आपके साथ स्टार की तरह व्यवहार किया जाता है: स्टेन

भारत में आपके साथ स्टार की तरह व्यवहार किया जाता है: स्टेन

Updated on: 01 Sep 2021, 03:30 PM

नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भारत में खेलने के अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि भारत में फिल्मी सितारे जैसा व्यवहार किया जाता है।

38 वर्षीय पूर्व गेंदबाज ने भारत में काफी अंतरराष्ट्रीय और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट खेला है।

उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल मैच 2019 में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला था।

सैक्रिकेटमैग डॉट कॉम के साथ एक इंटरव्यू में स्टेन ने कहा कि भारत एक अद्भुत जगह है! यह एक रॉक स्टार की तरह आपको महसूस कराता है। आपके साथ हॉलीवुड या बॉलीवुड स्टार की तरह व्यवहार किया जाता है। वहां के लोग क्रिकेट को पागलों की तरह देखते हैं।

स्टेन ने आगे कहा कि आप हवाई अड्डे पर जाओ या अभ्यास करने 10,000 लोग आपको देख रहे होते हैं। मुझे पता नहीं फिर मैं अपने जीवन में ऐसा अनुभव कर पाउंगा या नहीं।

उन्होंने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग की बल्लेबाजी की सराहना की। स्टेन ने कहा कि सचिन और पोंटिंग अद्भुत बल्लेबाज थे। वे आपकी रणनीति को पहले से जान लेते थे और आपको वो आउट करने का मौका नहीं देते थे।

स्टेन ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने 93 टेस्ट (439 विकेट), 125 वनडे (196 विकेट) और 47 टी20 (64 विकेट) मैच खेला है। स्टेन ने पहले ही अगस्त 2019 में टेस्ट से संन्यास ले लिया था।

उन्होंने 2005 में सेंचुरियन में एशिया एकादश के खिलाफ अफ्रीका इलेवन के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था।

उनके सर्वश्रेष्ठ आंकड़े, 39 रन देकर छह विकेट है जो उन्होंने 2013 में पाकिस्तान के खिलाफ लिए थे। उस सीरीज के दौरान स्टेन ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट दोनों में ही बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था। 2007 में, स्टेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था और अपने दूसरे गेम में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने तीन ओवर में दो रन देकर करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर दिया था।

स्टेन का आखिरी वनडे 2019 में श्रीलंका के खिलाफ था, जबकि पिछले साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मुकाबला उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.