News Nation Logo

योहान ब्लेक ने भारतीय क्रिकेट फैंस से सुरक्षित रहने का अनुरोध किया

जमैका के स्प्रिंटर योहान ब्लेक ने कहा, मैं प्रत्येक से हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं कि कृपया सुरक्षित रहने के लिये वह सब करें जो आप कर सकते हैं. मुझे पता है कि यह मुश्किल हो सकता है लेकिन कल्पना कीजिए यदि हम मिलकर ऐसा करते हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Apr 2021, 05:38:36 PM
Yohan Blake

योहान ब्लेक (Photo Credit: IANS)

highlights

  • योहान ब्लेक ने भारतीय क्रिकेट फैंस से सुरक्षित रहने का अनुरोध किया
  • ब्लेक ने बीसीसीआई और आईपीएल को टैग करते हुए टिवटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है
  • आईपीएल के लिए बनाया गया बायो बबल सबसे असुरक्षित : जम्पा

 

नई दिल्ली:

दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जमैका के स्प्रिंटर योहान ब्लेक ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारतीय क्रिकेट फैंस से सुरक्षित रहने का अनुरोध किया है. 31 साल के ब्लेक 2011 के 100 मीटर के विश्व चैंपियन हैं और क्रिकेट प्रशंसक हैं. ब्लेक ने बीसीसीआई और आईपीएल को टैग करते हुए टिवटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है. ब्लेक ने वीडियो में कहा, मैं इस समय केवल भारत के प्रति अपना प्यार दिखाना चाहता हूं. मैं कई वर्षों से क्रिकेट देख रहा हूं. मैं इस देश के प्रति स्नेह रखते हुए बड़ा हुआ है.

जमैका के स्प्रिंटर योहान ब्लेक ने कहा, मैं प्रत्येक से हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं कि कृपया सुरक्षित रहने के लिये वह सब करें जो आप कर सकते हैं. मुझे पता है कि यह मुश्किल हो सकता है लेकिन कल्पना कीजिए यदि हम मिलकर ऐसा करते हैं. जमैका के स्प्रिंटर ब्लेक भारतीय कप्तान विराट कोहली के बहुत बड़े फैन हैं और वह आईपीएल मैच भी देखते हैं.

आईपीएल के लिए बनाया गया बायो बबल सबसे असुरक्षित : जम्पा

आस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए बनाया गया बायो-बबल सबसे असुरक्षित है, जोकि उन्होंने भारत में भारत में कोविड-19 के दौरान देखा है. जम्पा और केन रिचर्डसन आईपीएल के 14वें सीजन को बीच में ही छोड़कर व्यक्तिगत कारणों से घर लौट गए हैं. दोनों खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) टीम का हिस्सा थे. जम्पा ने सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड से कहा, हम कुछ (बुलबुले) में रहे हैं और मुझे लगता है कि यह शायद सबसे असुरक्षित है. उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाना चाहिए था, जैसा कि पिछली बार हुआ था.

जम्पा ने कहा, टूर्नामेंट भारत में खेला जा रहा है, इस वजह से ज्यादा डर लग रहा है. हमें यहां हमेशा हाइजीन और अधिक सुरक्षा बरतने को कहा जाता है. मुझे यही सबसे अजीब लगता है. मुझे लगता है कि भारत का बायो बबल सबसे असुरक्षित है. उन्होंने आगे कहा, छह महीने पहले दुबई में जो आईपीएल हुआ था, उसमें ऐसा नहीं था. मुझे लगता है कि वह काफी अधिक सुरक्षित था. निजी तौर पर मेरी राय है कि इस बार भी आईपीएल को वहीं करवाया जाना चाहिए था, लेकिन इसमें कई बार राजनीति वगैरह शामिल होती है.

तेज गेंदबाज रिचर्डसन ने इस सीजन में एक मैच खेला था जिसमें उन्होंने एक विकेट लिया था जबकि जम्पा बिना खेले ही चले गए. जाम्पा और रिचर्डसन के अलावा कई अन्य ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) छोड़ना चाह रहे हैं. इन्हें डर है कि भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों के बाद वे अपने देश में प्रवेश नहीं कर पाएंगे.

जम्पा ने आगे कहा कि अगली चर्चा इस बात को लेकर होगी क्या भारत में अक्टूबर नवंबर में टी20 विश्व कप होना चाहिए या नहीं. उन्होंने कहा, बेशक इसी साल भारत में टी-20 विश्व कप भी होना है. संभवत: क्रिकेट जगत में अब अगली चर्चा इसी पर होगी, लेकिन छह माह एक लंबा समय है और तब शायद भारत में स्थिति बेहतर हो.

 

First Published : 28 Apr 2021, 05:38:36 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो