logo-image

यासिर अराफात (Yasir Arafat) को 14 साल पहले IPL में मिला था मौका, शाहरुख को लेकर किया खुलासा

यासिर अराफात केवल 2008 संस्करण में इस लीग में हिस्सा लिए थे. वर्ष 2008 के बाद कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाए थे.

Updated on: 25 Apr 2022, 09:52 PM

मुंबई:

Yasir Arafat : पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर यासिर अराफात (Yasir Arafat) ने एक दिलचस्प किस्सा सुनाया है. केकेआर (KKR) टीम में शामिल किए गए यासिर अराफात (Yasir Arafat) ने 14 साल पहले का एक अहम खुलासा किया है. हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग 2008 संस्करण में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से खेलने का प्रस्ताव मिला था. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उनको खुद टीम के मालिक शाहरुख़ खान (Shahrukh khan) ने टीम में शामिल होने के लिए कहा था. आईपीएल में यासिर अराफात के अलावा उमर गुल, मोहम्मद हफीज, शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) और सलमान बट (salman butt) जैसे पाकिस्तानी खिलाड़ी अपना योगदान दे चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इन खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन से टीम इंडिया भी बुरी फंसी!

इसके अलावा शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी, मोहम्मद आसिफ, कामरान अकमल, सोहेल तनवीर जैसें बड़े खिलाड़ियों ने आईपीएल (IPL) के पहले संस्करण में इस लीग का हिस्सा बने थे. यासिर अराफात केवल 2008 संस्करण में इस लीग में हिस्सा लिए थे. वर्ष 2008 के बाद कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाए थे. इसी साल मुंबई में हुए आतंकी (Mumbai Terrorist Attack) हमले के बाद दोनों देशों के बीच रिश्ते खराब हो गए थे जिसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने पर रोक लग गई थी.

क्रिकेट डेन के यूट्यूब चैनल पर क्रिकेट पाकिस्तान के हवाले से यासिर अराफात (Yasir Arafat) ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पहले संस्करण के लिए नामों को शॉर्टलिस्ट किया था और दुर्भाग्य से मैं उनमें से नहीं था. यासिर ने कहा, मैं 2008 में केंट के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहा था जहां केकेआर (KKR) की स्काउटिंग टीम विशेष रूप से भारत से आई थी और वे मुझसे एक मैच के दौरान मिले थे. उन्होंने खुलासा किया कि शाहरुख खान चाहते हैं कि मैं उनकी तरफ से खेलूं. पाक क्रिकेटर ने आगे कहा कि पहले मुझे लगा कि यह मजाक है क्योंकि शाहरुख खान (Shahrukh Khan) जैसा बड़ा अभिनेता मुझे अपनी टीम में कैसे रख सकता है. उन्होंने मुझे अपना कार्ड दिया और मेरा मोबाइल नंबर मांगा. यासिर अराफ़ात ने यह भी कहा कि कुछ हफ़्ते बाद उन्हें एक ईमेल मिला जिसमें उन्होंने संपर्क न करने की शिकायत की और चर्चा बंद कर दी गई. बाद में कोलकाता स्थित फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें फिर से तीन साल के अनुबंध की पेशकश की, जहां शाहरुख (Shahruk Khan) ने खुद फोन किया और उनका स्वागत किया. यासिर अराफात (Yasir Arafat) ने कहा, दुर्भाग्य से उनके लिए अनुबंध का सम्मान नहीं किया जा सका क्योंकि उन्हें और उनके देशवासियों को वर्ष 2008 में मुंबई में हुए विस्फोटों के बाद टूर्नामेंट से प्रतिबंधित कर दिया गया.