logo-image

युवा बल्लेबाज से इम्प्रेस हुए गावस्कर, बोले- ऐसे बल्लेबाज की थी टीम इंडिया को जरूरत

Sunil Gavaskar Praise Yashasvi Jaiswal : सुनील गावस्कर क्रिकेट के मुद्दों पर अपनी राय देते हैं. खिलाड़ियों की कमियां निकालने से भी नहीं चूकते फिर चाहें विराट कोहली, रोहित शर्मा हो या कोई और मगर... 

Updated on: 08 Feb 2024, 05:06 PM

नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar Praise Yashasvi Jaiswal : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से  बराबरी पर आ चुकी है. अब तक खेले गए 2 मैचों में यशस्वी जायसवाल ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है. 22 साल के इस खिलाड़ी ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा रखी है. इस बीच सुनील गावस्कर ने भी गिल की जमकर तारीफ की है. दिग्गज का कहना है कि भारत को यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाड़ी की ही जरूरत थी....

ऐसे ही बल्लेबाज की थी भारत को जरूरत

पूर्व भारतीय दिग्गज और क्रिकेट एक्सपर्ट सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) क्रिकेट के मुद्दों पर अपनी राय देते हैं. खिलाड़ियों की कमियां निकालने से भी नहीं चूकते फिर चाहें विराट कोहली, रोहित शर्मा हो या कोई और... मगर, अब वह यशस्वी जायसवाल से इम्प्रेस हो गए हैं और वह उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे. उन्होंने Yashasvi Jaiswal की तारीफ करते हुए कहा, ”यशस्वी जायसवाल ने दिखाया है कि वो एक अच्छे लर्नर हैं. उन्होंने दूसरे टेस्ट में शानदार शतक लगाया. भारत को किसी ऐसे खिलाड़ी की ही जरूरत थी. जो इनिंग को संभाल सके और उन्होंने ऐसा ही किया. लेकिन कई बल्लेबाज ऐसा करने में नाकाम रहे. सभी आए और विकेट देते चले गए.”

टी-20 क्रिकेट का दिया उदाहरण

सुनील गावस्कर ने आगे टी-20 क्रिकेट का उदाहरण देते हुए कहा, ”टी20 क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए आपको ऐसे शॉट्स खेलने की जरूरत होती है जो थोड़ा हैरान करने वाला हो. कई बार बल्लेबाजों का टेंपरामेंट बदल सा जाता है. टेस्ट क्रिकेट 5 दिन का गेम है, लेकिन कभी मैच कुछ ही दिन में खत्म हो जाते हैं. पहले ओली पॉप और अब यंगस्टर यशस्वी की ओर से अच्छी और मैच जिताऊ पारी देखने को मिली है.”

ये भी पढ़ें : विराट कोहली से यश ढुल तक... 5 कप्तानों ने भारत को जिताई है अंडर-19 वर्ल्ड कप ट्रॉफी

यशस्वी ने अपने प्रदर्शन से मचाया है तहलका

Yashasvi Jaiswal ने इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में इस फॉर्मेट में डेब्यू किया है. उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट में दोहरा शतक लगाकर सभी का दिल जीत लिया. इसके अलावा पहले टेस्ट में भी उन्होंने 80 रनों की अहम पारी खेली थी. 4 पारियों में वह अब तक 80.25 के औसत से 321 रन बनाए हैं. अब ये कहना नहीं होगा कि युवा बल्लेबाज ने प्रदर्शन से प्लेइंग-इलेवन में भी अपनी जगह पक्की कर ली है.