logo-image

IND vs ENG : यशस्वी जायसवाल 29 रन बनाते ही करेंगे कमाल, धर्मशाला टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ने का मौका

India vs England : भारत और इंग्लैंड के बीच 7 मार्च से धर्मशाला में टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल एक बड़ा कारनामा कर सकते हैं.

Updated on: 03 Mar 2024, 04:59 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. टीम इंडिया ने पहले ही सीरीज में 3-1 से कब्जा जमा चुकी है. इस सीरीज में टीम इंडिया के सीनियर से लेकर जूनियर खिलाड़ियों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है. अब दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला के मैदान पर 7 मार्च से खेला जाएगा. वहीं इस सीरीज में भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर बोला है. उन्होंने 4 मैचों की 8 पारियों में 655 रन बना चुके हैं. इसी के साथ जायसवाल अब धर्मशाला में 29 रन बनाते ही एक और बड़ा कारनामा कर सकते हैं.

1000 टेस्ट रन बनाते ही तोड़ देंगे पुजारा का रिकॉर्ड

यशस्वी जायसवाल अब तक भारत के लिए कुल 8 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 15 पारियों में 69.36 की औसत से 971 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 3 अर्धशतक निकले हैं. जिसमें जायसवाल का 2 दोहरा शतक भी शामिल है. अब जायसवाल अपने 1000 टेस्ट रन से सिर्फ 29 रन दूर हैं. ऐसे में धर्मशाला टेस्ट 29 रन बनाते ही वह चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ देंगे. पुजारा ने 18 पारियों में अपने 1000 टेस्ट रन पूरे किए थे. वहीं भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड विनोद कांबली के नाम है, जिन्होंने 14 पारियों में ये कारनामा किया था.

टेस्ट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

विनोद कांबली- 14 पारियां

चेतेश्वर पुजारा- 18 पारियां
मयंक अग्रवाल- 19 पारियां 
सुनील गावस्कर- 21 पारियां

पहले ही सीरीज जीत चुकी है टीम इंडिया 

पांचवें टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में बदलाव किया गया है. केएल राहुल पूरी तरह से फिट नहीं हैं और वह इलाज के लिए लंदन गए हैं. इसी वजह से उन्हें स्क्वाड में शामिल नहीं किया है. वहीं जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रजत पाटीदार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. इसी वजह से पांचवें टेस्ट मैच की प्लेइंग1 से उनका पत्ता कटना तय माना जा रहा है. वहीं आखिरी टेस्ट मैच को जीतकर टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 के ताज को बरकरार रखना चाहेगी.