logo-image

शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की लगी लॉटरी, BCCI देगा स्पेशल तोहफा

Yashasvi jaiswal and Shivam Dube : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज में प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की लॉट्री लगने वाली है...

Updated on: 16 Jan 2024, 12:00 PM

नई दिल्ली:

Yashasvi jaiswal and Shivam Dube : भारत और अफगानिस्तान की बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान रोहित  शर्मा एंड कंपनी ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बुधवार, 17 जनवरी को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मौजूदा टी20 सीरीज में ऑलराउंडर शिवम दुबे और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने क्रिकेट पंडितों को खासा प्रभावित किया. अब बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों को प्रदर्शन का ईनाम देने वाली है...

बीसीसीआई से मिलेगा ईनाम

भारत और अफगानिस्तान टी-20 सीरीज के दौरान प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi jaiswal) को बीसीसीआई अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल कर सकता है. रिपोर्ट्स के हवाले से ये खबर सामने आ रही है, जो दोनों खिलाड़ियों के लिए मानो पिछले प्रदर्शन का ईनाम है. एक रिपोर्ट के अनुसार, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को सालाना कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही दोनों खिलाड़ियों को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल कर सकता है.

बीसीसीआई के एक विश्वसनीय सूत्र का कहना है कि, "चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट चाहते हैं कि वह अधिक से अधिक बॉलिंग करें, क्योंकि इससे एक खिलाड़ी के रूप में दुबे की इम्पॉर्टेंस बढ़ जाती है. यही कारण है कि वह इस सीरीज के दौरान अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. अगर वह कुछ ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं, तो वह वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं. यह अहम है क्योंकि वह चोटिल हार्दिक पंड्या के लिए वह एक आइडियल बैकअप हैं."

दोनों ने प्रदर्शन से किया है खुद को साबित

यशस्वी जायसवाल ने पिछले साल टेस्ट और टी20 डेब्यू किया था. यशस्वी ने वेस्टइंडीज दौरे पर खेले अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक जड़कर रिकॉर्ड बनाया था. इसके बाद टी20 इंटरनेशनल में भी उनके बल्ले से शतक देखने को मिला. अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 में भी उनके बल्ले से 34 गेंदों पर 68 रन देखने को मिले थे. 22 साल के बाएं हाथ के ओपनर ने अब तक 4 टेस्ट में 45.14 की औसत से 316 और 16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 163.82 के स्ट्राइक रेट से कुल 498 रन बनाए हैं.

वहीं बात अगर शिवम दुबे की करें तो अफगान टीम के खिलाफ पहले दोनों टी20 में उन्होंने कमाल का खेल दिखाया. दोनों मैचों में उनके बल्ले से नाबाद अर्धशतकीय पारियां देखने को मिलीं. उन्होंने गेंद से भी 3 विकेट अपने नाम किए. शिवम अब तक खेले 20 T20I मैचों में 149.46 के स्ट्राइक रेटसे 275 रन बनाने के अलावा 8 विकेट चटका चुके हैं.

ये भी पढ़ें : Yashasvi Jaiswal ने 22 साल की उम्र में ही मचा दिया धमाल, रोहित और पंत जैसे दिग्गज भी रह गए पीछे

ये भी पढ़ें : Ram Mandir : इन क्रिकेटर्स को मिला अयोध्या आने का निमंत्रण, प्राण प्रतिष्ठा में हो सकते हैं शामिल