logo-image

वॉन ने रणजी ट्रॉफी डेब्यू में शतक लगाने पर ढुल की तारीफ की

वॉन ने रणजी ट्रॉफी डेब्यू में शतक लगाने पर ढुल की तारीफ की

Updated on: 17 Feb 2022, 09:35 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के विजयी कप्तान यश ढुल की प्रशंसा की है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के बल्लेबाज में भविष्य में और ऊंचाइयों को छूने की क्षमता है।

वॉन का यह बयान गुरुवार को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप एच प्रतियोगिता में तमिलनाडु के खिलाफ ढुल के शतक के बाद आया है। उन्होंने अपनी क्रिकेट फॉर्म को जारी रखते हुए 150 गेंदों में 113 रन बनाए, जिसमें 18 चौके शामिल थे।

वॉन ने ट्वीट किया, प्रथम श्रेणी में डेब्यू पर 100 बनाने वाले यश ढुल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हम अगले कुछ वर्षों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलते देखेंगे।

तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर के पहले गेंदबाजी करने के बाद ढुल ने दिल्ली के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की। लेकिन दिल्ली को दो शुरुआती झटके ध्रुव शौरी और हिम्मत सिंह के रूप में लगा। दोनों विकेट तेज गेंदबाज संदीप वारियर ने हासिल किए।

इसके बाद, ढुल सीनियर स्तर पर अपनी पहली पारी में अच्छे टच लग रहे थे, जिसके बाद दिल्ली 7/2 पर होने के बाद अच्छी वापसी की, जिसमें तीसरे विकेट के लिए नीतीश राणा (25) के साथ 60 रन की साझेदारी हुई। चौथे विकेट के लिए जोंटी सिद्धू के साथ 119 रन की साझेदारी हुई। जब ढुल 97 रन पर थे, तो उन्हें तेज गेंदबाज एम मोहम्मद ने आउट किया, लेकिन गेंद नो-बॉल निकली, जिससे युवा खिलाड़ी को बड़ा जीवनदान मिला।

19 वर्षीय दिल्ली का यह खिलाड़ी एक युवा के रूप में प्रथम श्रेणी क्रिकेट डेब्यू में शतक बनाने वाला तीसरा खिलाड़ी बन गया। ढुल से पहले सिर्फ सचिन तेंदुलकर और पृथ्वी शॉ ने ऐसा किया है।

फरवरी का महीना ढुल के लिए बहुत अच्छा रहा, जिन्होंने एंटीगुआ में इंग्लैंड के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप फाइनल में भारत की कप्तानी करके टीम को खिताब दिलाया। टूर्नामेंट में उन्होंने चार पारियों में 76.33 की औसत से 229 रन बनाए। इसमें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 82 और सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 शामिल हैं।

बीच में, वह कोरोना संक्रमित होने के कारण आयरलैंड और युगांडा के खिलाफ मैच से चूक गए थे। विश्व कप जीत के बाद, ढुल को रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम में शामिल किया गया। वहीं, आईपीएल मेगा नीलामी में उन्हें 50 लाख में दिल्ली कैपिटल ने खरीदा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.