News Nation Logo
Banner

WWE में दिग्गज गोल्डबर्ग ने की वापसी, आते ही चैंपियन को किया चैलेंज

WWE और रेसलिंग के दिग्गज बिल गोल्डबर्ग ने एक बार फिर से रिंग में वापसी की हैं

By : Ankit Pramod | Updated on: 05 Jan 2021, 12:44:48 PM
Goldberg

गोल्डबर्ग (Photo Credit: WWE)

नई दिल्ली :

WWE और रेसलिंग के दिग्गज बिल गोल्डबर्ग ने एक बार फिर से रिंग में वापसी की हैं. इस हफ्ते रॉ की लैजेंड्री नाइट का आयोजन किया था जिसमें तमाम दिग्गजों ने हिस्सा लिया. इसी दौरान गोल्डबर्ग ने मेन इवेंट के बाद एंट्री की. गोल्डबर्ग का नाम रेसलिंग बिजेनस में सबसे बड़ा हैं क्योंकि उन्होंने 173 मैच लगातार जीते थे. गोल्डबर्ग की वापसी के बाद सोशल मीडिया पर उनका नाम तेजी से ट्रेंड हो रहा है.

 

दरअसल, इस हफ्ते की रॉ में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर और कीथ ली का मैच मेन इवेंट हो रहा था. इस मैच को स्टेज पर बैठे सभी लैजेंड्स देख रहे थे. जिसमें हल्क होगन, बुकर टी, बिग शो, रिक फ्लेयर और मिकी जेम्स समेत अन्य सुपरस्टार्स शामिल थे. मेन इवेंट मैच काफी जबरदस्त हुआ लेकिन अंत में जीत चैंपियन ड्रू मैकंटायर की हुई. जैसे ही मैच खत्म हुआ गोल्डबर्ग की एंट्री हुई. गोल्डबर्ग ने ड्रू मैकइंटायर को कहा कि वो खुद को ज्यादा ताकतवर समझते हैं लेकिन वो नहीं है. इसी के साथ गोल्डबर्ग ने उन्हें चैलेंज किया और धक्का मार दिया. अब कयास लगाया जा रहा है कि गोल्डबर्ग और ड्रू मैकइंटायर का चैंपियनशिप मैच इस महीने 31 जनवरी को होने वाली रॉयल रंबल में होगा. फिलहाल WWE की तरफ से इस मैच को ऑफिशियल नहीं किया गया है.

 

जानकारी के लिए बता दें कि गोल्डबर्ग ने साल 2004 के बाद से WWE को छोड़ दिया था जिसके बाद साल 2016 की सर्वाइवर सीरीज में उन्होंने ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच से  वापसी की. सर्वाइवर सीरीज में ब्रॉक लैसनर को उन्होंने हराया और उसके अगले साल केविन ओवेंस पर जीत दर्ज कर यूनिवर्सल चैंपियनशिन को अपने नाम किया. रेसलमेनिया 33 में ब्रॉक लैसनर ने गोल्डबर्ग को हराया और खिताब अपने नाम किया था. इसके अलावा गोल्डबर्ग वापसी के बाद डॉल्फ जिगलर, अंडरटेकर और रॉयल रंबल में हिस्सा ले चुके हैं. गोल्डबर्ग ने पिछले साल सऊदी अरब में ब्रे वायट फीन्ड को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को दूसरी बार जीता था. जिसके बाद रेसलमेनिया 36 में उनका मैच रोमन रेंस के खिलाफ बुक किया गया था. रोमन रेंस ने कोविड के कारण अपना नाम वापस लिया और फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन को टाइटल मैच दिया गया जिसमें गोल्डबर्ग हार गए थे. गोल्डबर्ग को उसके बाद नहीं देखा गया था लेकिन अब रॉ के एपिसोड में वापसी कर उन्होंने साफ कर दिया है कि वो चैंपियनशिप के लिए लड़ना चाहते हैं. अब देखना होगा कि ये कहानी कहा तक जाती है.

 

First Published : 05 Jan 2021, 12:37:10 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

WWE Goldberg