logo-image

डब्ल्यूटीटी दोहा : सुतीर्था और अयहिका क्वालिफाइंग दौर में बाहर

डब्ल्यूटीटी दोहा : सुतीर्था और अयहिका क्वालिफाइंग दौर में बाहर

Updated on: 20 Mar 2022, 09:25 PM

कतर:

सुतीर्था मुखर्जी और अयहिका मुखर्जी की भारतीय महिला युगल जोड़ी रविवार को क्वालिफायर में अपना आखिरी मैच हारने के बाद डब्ल्यूटीटी प्रतियोगी दोहा टेबल टेनिस टूर्नामेंट 2022 से बाहर हो गई।

इस महीने की शुरुआत में मस्कट में डब्ल्यूटीटी कंटेंडर में रजत पदक जीतने वाली सुतीर्था और अयहिका की फॉर्म में चल रही जोड़ी लुसैल स्पोर्ट्स एरिना में एक कठिन मुकाबले में स्लोवेनिया की कैटरीना स्ट्रैजर और एना टोफैंट 2-3 (7-11, 11-5, 5-11, 11 -7,12-14) से हार गई।

युगल के अलावा, टोक्यो ओलंपियन सुतीर्था मुखर्जी भी एकल में मुख्य ड्रॉ में जाने में विफल रहीं। लीली मुस्तफावी को 3-1 और तातियाना कुकुलकोवा को 3-2 से हराने के बाद सुतीर्था को चीन की यांग हुईजिंग ने 3-0 से हरा दिया।

मस्कट में कांस्य पदक विजेता श्रीजा अकुला और सेलेना सेल्वाकुमार की महिला युगल जोड़ी को क्वालीफायर के पहले दौर में कोह काई शिन पियरलिन और झांग वानलिंग से हार मिली थी।

दूसरी ओर, एक ओलंपिक डॉट कॉम की रिपोर्ट में कहा गया कि हरमीत देसाई, मानव ठक्कर, मुदित दानी और स्नेहित सुरवज्जुला ने भी पुरुष एकल में अपना क्वालीफायर गंवा दिया।

सोमवार से शुरू हो रहे मुख्य ड्रॉ में दुनिया के 33वें नंबर के साथियान ज्ञानशेखरन के साथ पुरुष एकल में दुनिया के 34वें नंबर के शरत कमल होंगे, जबकि महिला एकल में 46वें नंबर की महिला खिलाड़ी मनिका बत्रा एकमात्र भारतीय चुनौती होंगी।

टोक्यो ओलंपियन जी साथियान और मनिका बत्रा, मिक्स्ड डबल्स में दुनिया की 10वें नंबर की रैंकिंग पर हैं, सिंगापुर में पहले सीजन डब्ल्यूटीटी ग्रैंड स्मैश से बाहर होने के बाद वापसी करने की कोशिश करेंगे।

मानव ठक्कर मिश्रित युगल में भारत की दूसरी जोड़ी के लिए अर्चना कामथ के साथ मिलकर काम करेंगे। दोनों ने मस्कट में डब्ल्यूटीटी कंटेंडर में रजत पदक जीता था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.