logo-image

डब्ल्टीसी पीरियड में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा भारत

डब्ल्टीसी पीरियड में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा भारत

Updated on: 15 Jul 2021, 03:25 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम 2021-2023 के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) पीरियड में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की मेजबानी करेगा।

हालांकि, टीम इस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विदेशी जमीन पर मैच खेलेगी। इसके अलावा वह बांग्लादेश का दौरा भी करेगी।

डब्ल्यूटीसी के पिछले संस्करण की तरह ही इस बार भी भारत और पाकिस्तान के बीच कोई सीरीज नहीं होगी।

पिछली बार डब्ल्यूटीसी पीरियड में भारत ने न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और विंडीज का दौरा किया था। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था जबकि उसने ऑस्ट्रेलिया और विंडीज के खिलाफ सीरीज जीती थी।

भारत और न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचे थे जहां टीम इंडिया को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिा इस दौरान भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ घर से बाहर खेलेगी जबकि वह इस साल इंग्लैंड, फिर दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी।

इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया, विंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ विदेशी जमीन पर खेलेगा जबकि वह भारत, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा।

इससे पहले, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने डब्ल्यूटीसी के दूसरे संस्करण के लिए अंक प्रणाली में बदलाव की पुष्टि की थी।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.