logo-image

WTC Final : इंग्लैंड में अभ्यास की कमी पर क्या बोले कप्तान विराट कोहली, जानिए 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले इंग्लैंड में अभ्यास की कमी चिंता की बात नहीं है.

Updated on: 05 Jun 2021, 08:53 AM

highlights

  • न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही है दो टेस्ट मैचों की सीरीज
  • टीम इंडिया को सीधे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उतरना है
  • 18 जून से साउथम्पटन में खेला जाएगा डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच 

मुंबई :

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले इंग्लैंड में अभ्यास की कमी चिंता की बात नहीं है. डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबले से पहले जहां भारतीय टीम को अभ्यास करने के ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पर न्यूजीलैंड को फायदे की बात से भी इंकार किया. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला खेला जाना है. भारतीय टीम को डब्ल्यूटीसी फाइनल के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है.

यह भी पढ़ें : PM Modi ने लिया 'फ्लाइंग सिख' Milkha Singh का हाल, जल्द ठीक होने की कामना की

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इससे पहले भी हम कई बार मुकाबले के तीन दिन पहले पहुंचे हैं और हमने सीरीज में अच्छा किया है. यह बस दिमाग की बात है. यह पहली बार नहीं है जब हम इंग्लैंड में खेल रहे हैं, हम वहां के वातावरण को अच्छे से जानते हैं. हमें चार अभ्यास सत्र से भी कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर आप वातावरण में ढल भी जाएं और सही दिमाग से फील्ड तय नहीं कर पाए तो पहली गेंद से दिक्कत होगी और विकेट लेना कठिन हो जाएगा. हमें भरोसा है कि हम एक टीम के रूप में अच्छा करेंगे. हम सभी इंग्लैंड में इससे पहले भी खेल चुके हैं और सभी को यहां खेलने का अनुभव है.

यह भी पढ़ें : ओलिंपिक जाने वाले पहलवान सुमित मलिक डोप टेस्ट में फेल, WFI ने की पुष्टि

यह पूछे जाने पर कि क्या वातावरण न्यूजीलैंड के लिए फायदेमंद होगा. इस पर विराट कोहली ने कहा कि न्यूजीलैंड के लिए स्थितियां उतनी ही प्रबल हैं जितनी हमारे लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया का वातावरण ऑस्ट्रेलिया को फायदा देता है लेकिन हमने उन्हें वहां दो बार हराया. विराट कोहली ने कहा कि हम दबाव में नहीं आना चाहते हैं. अगर आप 2017 चैंपियंस ट्राफी और 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बारे में सोचेंगे तो प्रदर्शन नहीं कर सकेंगे. हम बिना किसी दबाव के फाइनल मैच का आनंद लेना चाहते हैं.