logo-image

WTC Final : टिम साउदी तैयार, टीम इंडिया के लिए कही ये बड़ी बात 

WTC Final 2021 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब कुछ ही घंटे बचे हुए हैं. दोनों टीमों ने अपने 15 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 17 Jun 2021, 10:58 AM

नई दिल्ली :

WTC Final 2021 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब कुछ ही घंटे बचे हुए हैं. दोनों टीमों ने अपने 15 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है. इस फाइनल मैच में एक बार फिर भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी के बीच टक्कर देखने के लिए मिलेगी. टिम साउदी उन गेंदबाजों में से एक हैं, जिन्होंने विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट किया है. जब ये दोनों आमने सामने होंगे तो क्रिकेट का रोमांच भी अपने चरम पर होगा. इस बीच न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा है कि पिछले साल घर में भारत के खिलाफ टेस्ट में मिली 2-0 सीरीज जीत को वह ज्यादा तवज्जो ने नहीं दे रहे हैं. भारत और न्यूजीलैंड को शुक्रवार से साउथम्पटन के एजेस बाउल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल खेलना है. टिम साउदी ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि इसका हिस्सा बनना एक बेहतरीन सीरीज थी. हमने काफी अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन अब मुझे नहीं लगता कि हम इसके बारे में बहुत ज्यादा सोच सकते हैं. यह एक टेस्ट मैच है, फाइनल है, और तटस्थ स्थान पर है और वह कुछ समय पहले था.

यह भी पढ़ें : PSL 2021 : फॉफ डू प्लेसिस ने खो दी थी याददाश्त, वापस लौटेंगे दक्षिण अफ्रीका 

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से एक टेस्ट की अवधारणा पर गौर करने और अंतिम विजेता का फैसला करने के लिए और अधिक टेस्ट मैच कराने की कोशिश करने का भी आग्रह किया. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अवधि की शुरुआत में हम जानते थे कि एक मैच का फाइनल होने जा रहा है. हो सकता है कि यह कुछ ऐसा है जिसे वे आगे जाकर देख सकते हैं और संभावित रूप से इसमें बदलाव कर सकते हैं. लेकिन हम अवधि की शुरुआत में जानते थे कि क्या है फाइनल था, इसलिए इसे स्पष्ट कर दिया गया था.  करीब 32 साल के टिम साउदी ने कहा कि भारत की बल्लेबाजी न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के लिए एक चुनौती होने वाली है. टिम साउदी ने आगे कहा कि यह एक रोमांचक बल्लेबाजी लाइन-अप है जिसमें अनुभव का मिश्रण है और कुछ युवा आजादी के साथ आए और खेले हैं. इसलिए हम योजना लेकर आए हैं जोकि अगले पांच दिनों में काम करेगी.

(input ians)