logo-image

मुंबई पहुंचकर दो सप्ताह क्वारंटीन में रहेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी, जानिए क्यों 

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अब टीम इंडिया के खिलाड़ी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी में लगे हैं. टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच खेलना है, इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है.

Updated on: 15 May 2021, 09:00 AM

नई दिल्ली :

World Test Championship Final IND vs NZ : आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अब टीम इंडिया के खिलाड़ी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी में लगे हैं. टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच खेलना है, इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है. इस बीच खबर ये आ रही है कि इंग्लैंड जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य 19 या 24 मई को क्वारंटीन में रहने के लिए मुंबई पहुंच सकते हैं. भारतीय टीम को चार्टर प्लेन से जो जून को इंग्लैंड रवाना होना है. इससे पहले टीम को क्वारंटीन में रहना होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : जोफ्रा आर्चर का बड़ा बयान, बोले- आईपीएल हुआ तो खेलने के लिए....

इससे पहले ऐसी चर्चा थी कि टीम इंडिया के खिलाड़ी 19 मई को मुंबई पहुंचकर दो सप्ताह का क्वारंटीन पीरियड पूरा करेंगे. लेकिन समझा जाता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई इस बात का भी विकल्प दे रहा है कि खिलाड़ी 24 मई को मुंबई आकर होटल में एक सप्ताह तक क्वारंटीन में रहें. एक सूत्र ने कहा है कि दो तारीखों पर चर्चा की गई है और इस बाबत अंतिम निर्णय अगले कुछ दिनों में लिया जाएगा. टीम इंडिया को चार्टर प्लेन से रवाना होना है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) खिलाड़ियों के घरों में टेस्टिंग की व्यवस्था करवा सकता है. 

यह भी पढ़ें : मेरी कोरोना रिपोर्ट को लेकर अफवाहें नहीं फैलाएं लोग : साहा

इंग्लैंड ने भारत को कोरोना से प्रभावित होने के कारण रेड लिस्ट में रखा है, ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों और स्टाफ को इंग्लैंड पहुंचने पर भी 10 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा. क्वारंटीन में रहने के दौरान उनके कोरोना टेस्ट भी किए जाएंगे. क्वारंटीन पीरियड पूरा करने और टेस्ट पास करने के बाद विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को देखते हुए चार दिन तक अभ्यास करने का मौका मिलेगा. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद टीम एक महीने से अधिक समय तक बिना किसी मुकाबले के वहां रहेगी. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज चार अगस्त से होनी है. योजना के अनुसार, टीम दो चार दिवसीय इंट्रा टीम मुकाबले खेलेगी और कोरोना प्रतिबंधों के चलते वह काउंटी टीम के साथ अभ्यास मैच नहीं खेल सकेगी. इंट्रा टीम मुकाबले के लिए आयोजन स्थल की घोषणा जल्द की जाएगी.

(input ians)