logo-image

WTC Final : न्यूजीलैंड टीम को मिलेगा फायदा, सुनील गावस्कर का जवाब जानिए 

World Test Championship 2021 Final : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच फानइल मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया 2 जून को इसके लिए इंग्लैंड रवाना होगी.

Updated on: 31 May 2021, 10:43 AM

नई दिल्ली :

World Test Championship 2021 Final : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच फानइल मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया 2 जून को इसके लिए इंग्लैंड रवाना होगी. वहीं न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुकी है और फाइनल से पहले इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट मैच खेलेगी. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के अनुसार ऐसी बातें चल रही हैं कि न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने से फायदा मिलेगा. हालांकि सुनील गावस्कर का कहना है कि वह इस बात से सहमत नहीं हैं. केन विलियम्सन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम का सामना इंग्लैंड के साथ दो जून से होना है. दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज 14 जून को खत्म होगी जिसके बाद कीवी टीम 18 जून से भारत के साथ डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला खेलेगी.

यह भी पढ़ें : सुशील कुमार को लेकर दिल्ली पुलिस हरिद्वार रवाना, जानिए क्या है कनेक्शन 

पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर ने कहा है कि कुछ लोगों का मानना है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने से न्यूजीलैंड को फायदा होगा क्योंकि वह यहां के वातावरण को समझ लेंगे. उन्होंने कहा कि लेकिन इसका दूसरा पहलू भी है. अगर न्यूजीलैंड को इस सीरीज में हार का सामना करना पड़ा तो उनका मनोबल टूटेगा और हो सकता है कि उनके कुछ खिलाड़ियों को चोट से जूझना पड़े क्योंकि जून की शुरुआत में इंग्लैंड में अक्सर ऐसा होता है. सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम के लिए एक फायदा रहेगा कि जब वह फाइनल मुकाबले में उतरेगी तो एक दम तरोताजा और ऊर्जा से भरी हुई रहेगी. इतने दिनों के अंतराल के बाद मैच खेलने से इनका उत्साह चरम पर रहेगा. सुनील गावस्कर ने कहा कि यह टीम ऐसी है जिसने विपरीत परिस्थितियों में सफलता का स्वाद चखा है, इसलिए किसी भी तरह की विषम स्थिति इनके लिए इससे पार पाने का एक अवसर होगी.

यह भी पढ़ें : ICC Meeting : BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली आज जाएंगे दुबई, जानिए क्या होगी बात