logo-image

डब्ल्यूटीसी फाइनल : कोहली-रहाणे ने की नाबाद 71 रनों की साझेदारी, भारत को मिला 444 रनों का लक्ष्य

डब्ल्यूटीसी फाइनल : कोहली-रहाणे ने की नाबाद 71 रनों की साझेदारी, भारत को मिला 444 रनों का लक्ष्य

Updated on: 11 Jun 2023, 12:30 AM

लंदन:

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल जीतने के लिए अच्छी स्थिति में पहुंची ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 270/8 पर अपनी पारी घोषित की और भारत को 444 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था।

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट एक्शन के एक और दिन में नाबाद 71 रनों की साझेदारी की और भारत को चौथे दिन स्टंप्स तक 164/3 पर ले गए, जिससे भारत को फाइनल में 280 रनों की जरूरत है। फाइनल मैच रविवार को होगा।

कोहली केवल 60 गेंदों पर नाबाद 44 रन बनाकर शानदार स्थिति में थे। दूसरी ओर, रहाणे 20 पर नाबाद रहे। दोनों मैच को रोमांचक अंत की ओर ले गए, जबकि ऑस्ट्रेलिया का लक्ष्य है भारत को जल्दी आउट करना।

चेतेश्वर पुजारा ने अंतिम सत्र की शुरुआत स्कॉट बोलैंड के प्वॉइंट ऑफ चार रन पर एक तेज कट बनाकर की, जबकि भीतरी किनारा लेते हुए एक और चौका लगाया। रोहित शर्मा ने बेहतरीन टच जारी रखा, मिचेल स्टार्क की गेंद को खूबसूरती से खींचकर ड्राइव करके उन्होंने भारत का अर्धशतक सिर्फ नौ ओवर में पूरा किया।

पुजारा ने स्टार्क के खिलाफ बाउंड्री के लिए धीरे से क्लिपिंग और ड्राइव किया। इसके बाद कमिंस को फ्लिक करके एक और चौका लगाया। रोहित ने स्टार्क की गेंद पर कट शॉट और ग्रीन के खिलाफ पुल करके चौके लगाकर अर्धशतक पूरा किया।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने जल्दी-जल्दी इन दोनों को आउट कर दिया। रोहित ने विकेट के चारों ओर से नाथन लियोन के खिलाफ स्वीप करने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले के नीचे से निकलकर एलबीडब्ल्यू हो गई। इस बीच, पुजारा ने कमिंस के खिलाफ अपर-कट करने की कोशिश की, लेकिन विकेटकीपर एलेक्स केरी ने सतर्कता दिखाई।

कोहली ने शानदार ऑफ-ड्राइव के अलावा मिड-ऑन से बैकवर्ड स्क्वायर लेग पांच चौके लगाए। रहाणे दाहिनी तर्जनी में चोट के बावजूद खेल रहे थे। कोहली ने फिर से स्टार्क के खिलाफ चौके के लिए ऑफ-ड्राइव किया और लियोन ने एक और चौका लगाकर दिन का अंत किया।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया 469 और 270/8 घोषित। 84.3 ओवर में (एलेक्स केरी नाबाद 66, मिचेल स्टार्क 41, रवींद्र जडेजा 3-58, मोहम्मद शमी 2-39) भारत को 296 और 40 ओवर में 164/3 (विराट कोहली नाबाद 44, रोहित शर्मा 43, नाथन लियोन 1-32, स्कॉट बोलैंड 1-38) 280 रनों की जरूरत।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.