logo-image

WTC Final : भारत के खिलाफ साउथम्पटन की ऐसी पिच चाहते हैं केन विलियमसन

WTC Final 2021 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीख करीब आ रही है. न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है.

Updated on: 07 Jun 2021, 01:59 PM

नई दिल्ली :

WTC Final 2021 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीख करीब आ रही है. न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है, लेकिन टीम और कप्तान केन विलियमसन का पूरा ध्यान डब्ल्यूटीसी के फाइनल पर है. कप्तान केन विलियमसन का ध्यान अब धीरे-धीरे भारत के साथ होने वाले वल्र्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (डब्ल्यूटीसी) की ओर खिंच रहा है. यही कारण है कि केन विलियमसन ने कहा है कि 18 जून से होने वाले इस मुकाबले के लिए सााउथम्पटन की पिच पर अधिक घास नहीं होनी चाहिए. केन विलियमसन ने भारतीय गेंदबाजी अटैक को शानदार करार दिया और साथ ही कहा कि इसमें काफी गहराई है.

यह भी पढ़ें : कुलदीप यादव इंग्लैंड न जाने से दुखी, बोले- श्रीलंका दौरे पर चुने जाने की उम्मीद 

आईसीसी की वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा है कि हां, भारत के पास शानदार अटैक है. यह एक बेहतरीन टीम है. हम आज भारतीय टीम के आक्रमण में वही पैनापन देख रहे हैं जो आस्ट्रेलिया में दिखती रही है. चाहें तेज गेंदबाजी हो या फिर स्पिन, भारतीय गेंदबाजी में काफी विविधता और शक्ति है. केन विलियमसन ने साउथम्पटन की पिच को लेकर भी अपनी राय जाहिर की और कहा कि चुंकि इंग्लैंड में इन दिनों खूब बारिश हो रही है, लिहाजा क्यूरेटर को पिच पर कम घास रखनी चाहिए.  केन विलियमसन ने कहा कि इसकी घास हटा देनी चाहिए और इसे अच्छी तरह रोल भी करना चाहिए. अभी जितनी बारिश हो रही है, उसे देखते हुए क्यूरेटर को पिच पर कम घास रखनी चाहिए. यहां का माहौल अलग है और यहां ड्यूक्स गेंद का सामना करना काफी रोचक होगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल 18 से 22 जून तक साउथेम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में होना है. कीवी टीम काफी पहले इंग्लैंड पहुंचकर मेजबान टीम से टेस्ट सीरीज खेल रही है जबकि भारतीय टीम तीन जून को इंग्लैंड पहुंचने के बाद आइसोलेशन में है.

यह भी पढ़ें : श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने नहीं किए कॉन्ट्रेक्ट पर साइन, इंग्लैंड दौरे पर संकट 

इससे पहले इंग्लैंड दौरे पर पहुंची न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला मैच खत्म हो चुका है और ये मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया है. टेस्ट में एक दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया था, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है. बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया है, इसलिए टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से सावधान रहने की भी जरूरत है. टीम इंडिया भी इस मैच के लिए रणनीति बनाने में जुटी हुई है. इस फाइनल को टेस्ट मैच का फाइनल भी कहा जा रहा है, इसलिए पूरी दुनिया की नजरें इस पर टिकी हुई हैं. 

(input ians)