logo-image

WTC Final 2021 : मौसम बना विलेन, आज कितने बजे शुरू होगा मैच, जानिए यहां 

IND vs NZ Live Updates : डब्ल्यूटीसी के फाइनल में मौसम खलल लगातार जारी है. मैच आज तीसरे दिन में पहुंच चुका है, लेकिन मैच 64.4 ओवर का ही हो पाया है. आज भी खेल समय से शुरू नहीं हो पाएगा.

Updated on: 20 Jun 2021, 03:12 PM

नई दिल्ली :

IND vs NZ Live Updates : डब्ल्यूटीसी के फाइनल में मौसम खलल लगातार जारी है. मैच आज तीसरे दिन में पहुंच चुका है, लेकिन मैच 64.4 ओवर का ही हो पाया है. आज भी खेल समय से शुरू नहीं हो पाएगा. अब से कुछ ही देर पहले अंपायर ने मैदान का निरीक्षण किया और बताया जाता है कि भारतीय समयानुसार साढ़े तीन बज से मैच शुरू हो पाएगा. इस वक्त बारिश नहीं हो रही है, ये अच्छी बात है. हालांकि सुबह यहां बारिश हुई थी, इसलिए मैदान थोड़ा गीला है. हालांकि पिच को अच्छी तरह ढक दिया गया था. इस बीच अब ये पक्का लग रहा है कि मैच अब छठे दिन जरूर जाएगा, जिस दिन को आईसीसी ने रिजर्व डे के रूप में शामिल किया था. 

यह भी पढ़ें : WTC Final INDvsNZ : तीसरे दिन टीम इंडिया का लक्ष्य बड़ा स्कोर, जानिए लाइव अपडेट  

आपको बता दें कि मैच के दूसरे दिन भी मौसम ने मैच में खलल डाला था. शनिवार को तीसरे सत्र का खेल खराब रोशनी और बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था. चायकाल के बाद करीब तीन बार खेल को रोकना पड़ा. खेल दोबारा जब शुरू हुआ, तब भारत ने तीन विकेट पर 134 रन बना लिए थे कि तभी खेल को फिर से रोक दिया गया. इसके बाद खेल फिर से शुरू हुआ और भारत का स्कोर तीन विकेट पर 146 रन था कि तभी फिर खेल को रोकना पड़ा और फिर उसके बाद तीसरे सत्र का खेल पूरा नहीं हो सका और स्टंप्स की घोषणा कर दी गई.

यह भी पढ़ें : WTC Final IND vs NZ : मौसम ने फिर डाला खलल, दूसरे दिन का खेल खत्म, जानिए पूरे दिन का हाल

स्टंप्स के समय कप्तान विराट कोहली 124 गेंदों पर एक चौके की मदद से 44 और अजिंक्य रहाणे 79 गेंदों पर चार चौके की बदौलत 29 रन बनाकर नाबाद थे. न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमिसन, ट्रेंट बाउल्ट और नील वैगनर ने अब तक एक-एक सफलता हासिल की है. इससे पहले, लंच के बाद दो विकेट पर 69 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान विराट कोहली ने अपनी पारी को छह से आगे बढ़ाया, जबकि चेतेश्वर पुजारा को अभी अपना खाता खोलना बाकी था, जिन्होंने लंच तक 24 गेंदों का सामना किया था.  चेतेश्वर पुजारा हालांकि कुछ खास नहीं कर सके और 54 गेंदों पर दो चौकों की मदद से आठ रन बनाकर बाउल्ट की गेंद पर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कप्तान और उपकप्तान ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया. वहीं, रोहित ने रोहित ने 68 गेंदों पर छह चौके के सहारे 34 और शुभमन गिल ने 64 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 28 रन बनाए.