logo-image

WTC Final : भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में दर्शकों को मिल सकती है स्टेडियम में एंट्री!

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल का काउंटडाउन शुरू हो गया है. दोनों टीमों के बीच साउथम्पटन में 18 जून से फाइनल मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

Updated on: 27 May 2021, 04:15 PM

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल का काउंटडाउन शुरू हो गया है. दोनों टीमों के बीच साउथम्पटन में 18 जून से फाइनल मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इस वक्त मुंबई में क्वारंटीन का वक्त पूरा कर रहे हैं. इस बीच सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या इस डब्ल्यूटीसी के फाइनल में दर्शकों को स्टेडियम जाने की परमीशन मिलेगी, ताकि दर्शक सीधे मैच देख सकें. इस बात को लेकर अभी तक इंग्लिश बोर्ड की से कुछ कहा तो नहीं गया है, लेकिन माना जा रहा है कि कुछ सीमित संख्या में दर्शक स्टेडियम जा सकेंगे. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच एजबेस्टन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के पहले तीन दिन 18000 दर्शक शामिल होंगे. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मैच में दर्शकों के शामिल होने से भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपिनशिप के फाइनल मुकाबले में दर्शकों के शामिल होने की उम्मीद बंधी है. 

यह भी पढ़ें : इंग्लिश बल्लेबाज को अक्षर पटेल ने कैसे फंसाया, बताई पूरी बात 

एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड प्रशासन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच में प्रतिदिन 18000 दर्शक शामिल हो सकते हैं. टिकट होल्डर अगले कदम के लिए ई-मेल के जरिए संपर्क कर सकते हैं. साउथम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में चार हजार दर्शकों को शामिल करने की चर्चा चल रही है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो जून से लंदन में होने वाले पहले टेस्ट मैच में 25 फीसदी दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी मिली है. लॉड्र्स क्रिकेट ग्राउंड के प्रशासन ने बयान जारी कर कहा है कि ब्रिटेन सरकार ने कोरोना से जुड़े प्रतिबंधों में ढील देने का जो रोडमैप तय किया है. उसके अनुसार, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में दर्शकों की संख्या घटाकर 25 फीसदी की गई है. अगर आपने इस मैच की टिकट ली है तो आपको रिफंड मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें : ENG vs NZ : बेन फोक्स टीम से बाहर, हसीब हमीद और सैम बिलिंग्स को मिला मौका

कोरोना वायरस ने जिस तरह से पूरी दुनिया को परेशान किया है, उससे क्रिकेट भी अछूता नहीं है. कई बड़ी खेल प्रतियोगिताएं कोरोना वायरस के कारण स्थगित हो गई हैं. इसमें ओलंपिक तक शामिल है. इस बीच जहां जहां कोरोना का प्रकोप कुछ कम हुआ है, वहां खेल शुरू हो रहे हैं, लेकिन अभी दर्शकों को उसमें प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है. हालांकि धीरे धीरे दर्शक पहुंच रहे हैं और दर्शकों की एंट्री समित संख्या में हो रही है, ताकि दर्शकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे. 

(input ians)