logo-image

WTC Final : लंच तक भारत की आधी टीम आउट, अब तक इतने रन की लीड 

WTC Final 2021 LIVE Update : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में छठे दिन लंच तक टीम इंडिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 130 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया के पास अब 98 रन की लीड हो गई है.

Updated on: 23 Jun 2021, 05:15 PM

नई दिल्ली :

WTC Final 2021 LIVE Update : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में छठे दिन लंच तक टीम इंडिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 130 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया के पास अब 98 रन की लीड हो गई है. हालांकि भारतीय टीम इस वक्त संकट में दिख रही है. आज मैच का छठा और रिजर्व डे है, इसलिए आज ही मैच खत्म हो जाएगा. हालांकि अब इस बात की उम्मीद कम है कि भारतीय टीम इस मैच को जीत पाएगी. संभावना ये नहीं है कि न्यूजीलैंड की टीम इस मैच को जीत पाएगी. वहीं ड्रॉ की उम्मीद ज्यादा नजर आ रही है. लंच तक रिषभ पंत 28 रन और रविंद्र जडेजा 12 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए थे. 

यह भी पढ़ें : WTC Final के छठे दिन आई अच्छी खबर, रविंद्र जडेजा बने नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर 

आज सुबह पांचवें दिन के नाबाद बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली जल्दी ही आउट हो गए. वे एक बार फिर काइल जेमिसन के शिकार बने. पहली पारी में भी विराट कोहली को काइल जेमिसन ने ही आउट किया था. विराट कोहली ने दूसरी पारी में विराट कोहली ने 13 रन ही बनाए. इसके बाद उप कप्तान अजिंक्य रहाणे क्रीज पर आए. चेतेश्वर पुजारा और रहाणे ने पारी को संभालने का प्रयास किया. लेकिन जल्द ही पुजारा भी आउट होकर पवेलियन लौट गए. अब रिषभ पंत क्रीज पर थे. टीम संकट में थी, इसलिए रिषभ पंत से उस तरह की पारी की उम्मीद नहीं थी, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. लेकिन अभी टीम का आंकड़ा 100 के पार ही पहुंचा था कि उप कप्तान रहाणे भी आउट हो गए. अब भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. इसके बाद रिषभ पंत और अजिंक्य रहाणे ने मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : WTC Final रिजर्व डे में क्या होगी टीम इंडिया की रणनीति, मो. शमी का खुलासा 

इससे पहले बारिश से बाधित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाए थे. टीम इंडियया को 32 रनों की बढ़त हासिल हुई थी. न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर ढेर हुई और उसने 32 रनों की बढ़त ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथे दिन का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था और बिना एक भी गेंद का खेल हुए स्टंप्स घोषित कर दिया गया था. बारिश के कारण पहले दिन का खेल भी बाधित रहा था जिस कारण इस मुकाबले के लिए बुधवार को रिजर्व डे रखा गया है.