logo-image

WTC Final : ब्रेंडन मैकुलम बोले, न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी

IND vs NZ  Test : इंग्लैंड की परिस्थितियों में न्यूजीलैंड को 18 जून से साउथेम्प्टन में शुरू हो रहे पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया से भिड़ना है.

Updated on: 01 Jun 2021, 04:14 PM

नई दिल्ली :

IND vs NZ  Test : इंग्लैंड की परिस्थितियों में न्यूजीलैंड को 18 जून से साउथेम्प्टन में शुरू हो रहे पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया से भिड़ना है और ऐसे में उसके पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को लगता है कि इस मैच में कीवी टीम का पलड़ा भारी रहेगा. ब्रेंडन मैकुलम ने स्पोट्र्स टुडे को बताया कि इस मैच से पहले न्यूजीलैंड को जो मैच अभ्यास मिलने जा रहा है, वह उसे फायदा पहुंचाएगा. बोले कि मुझे लगता है कि यह मैच काफी करीबी होने जा रहा है. जैसे न्यूजीलैंड भारत का सम्मान करता है, एक प्रशंसक के रूप में, मैं भारत का सम्मान करता हूं. मैं जानता हूं कि उनके पास लड़ने की शानदार भावना है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KKR और RR को झटका, बांग्लादेशी खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी NOC

101 टेस्ट खेलने वाले और ट्रिपल टेस्ट सेंचुरियन क्लब के सदस्य पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि मुझे लगता है कि हम एक शानदार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल देखेंगे. सर्वश्रेष्ठ टीम की जीत और शानदार खेल देखने को मिलेगा. न्यूजीलैंड की 20 सदस्यीय टीम जहां डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले मेजबान टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी में है, वहीं भारतीय टीम फिलहाल मुंबई में क्वारंटाइन में है. डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारत अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगा.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : परिवार को साथ ले जा सकेगी टीम इंडिया

साउथम्पटन का मैदान जो टीम इंडिया के लिए अभी तक अच्छा नहीं रहा है. टीम इंडिया ने इस मैदान पर अभी तक दो टेस्ट मैच खेले हैं और दोनों में हार ही मिली है. इस पुराने आंकड़े से विराट कोहली ही नहीं पूरी टीम इंडिया की धुकधुकी तो बढ़ी ही होगी. एक स्टेडियम, दो मैच और दोनों में हार. आंकड़े का शर्मनाक है. लेकिन क्या विराट और उनकी टीम इस आंकड़े में कुछ बदलाव कर पाएगी, देखना होगा. विराट कोहली के पास एक और मौका है. उन्हें केवल अब एक ही टेस्ट जीतना है और आईसीसी की ट्रॉफी उनके हाथ में होगी. जिससे विराट कोहली सालों से महरूम हैं और उनकी आलोचना का सबसे बड़ा कारण भी यही है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप, जिसे अंग्रेजी में डब्ल्यूटीसी भी कह सकते हैं,  का फाइनल अब बहुत दूर नहीं रह गया है. देखना होगा कि अंग्रेजों के देश में कोहली और भी विराट हो जाएंगे या फिर पहले जैसे ही खाली हाथ लौटकर घर आएंगे.