News Nation Logo
Banner
Banner

WTC Final : बीजे वाटलिंग ने एमएस धोनी को छोड़ा पीछे, आज है आखिरी टेस्ट 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है. मैच ड्रॉ की ओर जाता हुआ नजर आ रहा है. इस बीच न्यूजीलैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Jun 2021, 06:52:42 PM
BJ Watling

BJ Watling (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है. मैच ड्रॉ की ओर जाता हुआ नजर आ रहा है. इस बीच न्यूजीलैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले ही बीजे वाटलिंग ने ऐलान कर दिया था कि वे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर देंगे. अपने इस आखिरी मैच में बीजे वाटलिंग ने टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकार्ड पीछे छोड़ दिय है. अब बीजे वाटलिंग टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में छठे नंबर पर पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : लंच तक भारत की आधी टीम आउट, अब तक इतने रन की लीड 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अपने टेस्ट करियर  में 75 मैचों में 256 कैच  पकड़े थे. अब बीजे वाटलिंग के नाम पर 257 कैच हो गए हैं. टेस्ट क्रिकेट में वे सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में अब छठे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने रविंद्र जडेजा का कैच पकड़कर ये नया कीर्तिमान अपने नाम किया. बीजे वाटलिंग ने ऐलान किया था कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. करीब 35 साल के बीजे वाटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 75 टेस्ट और 28 वनडे मैच खेले हैं. वाटलिंग ने कहा था कि यह सही समय है. न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करना और विशेष रूप से टेस्ट बैगी पहनना एक बड़ा सम्मान रहा है. टेस्ट क्रिकेट वास्तव में खेल का शिखर है और मुझे लड़कों के साथ सफेद ड्रेस में बाहर आकर हर मिनट से प्यार है.

यह भी पढ़ें : WTC Final के छठे दिन आई अच्छी खबर, रविंद्र जडेजा बने नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर 

उन्होंने कहा था कि पांच दिनों के बाद टीम के साथ चेंजिंग रूप में बीयर के साथ बैठना मिस करूंगा. मैंने कुछ महान खिलाड़ियों के साथ खेला है और कई अच्छे साथी बनाए हैं. मुझे उस रास्ते पर बहुत मदद मिली है जिसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा. बीजे वाटलिंग टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले मात्र नौवें विकेटकीपर बल्लेबाज है. उन्होंने पहला दोहरा शतक इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था.

First Published : 23 Jun 2021, 06:52:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.