logo-image

WTC Final  2021 : दो साल की मेहनत का आज आएगा नतीजा, जानिए कैसा रहेगा मौसम 

World Test Championship, 2021 WTC Final, Southampton Weather : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल का आज आखिरी दिन है. वैसे तो मैच को कल ही यानी 22 जून को ही खत्म हो जाना चाहिए था.

Updated on: 23 Jun 2021, 07:30 AM

highlights

  • विश्व  टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2021 का आज आखिरी दिन
  • बारिश के कारण रिजर्व छठे दिन भी खेला जा रहा है WTC फाइनल
  • आज मिलेगा दुनिया को टेस्ट चैंपियनशिप का पहला विजेता

नई दिल्ली :

World Test Championship, 2021 WTC Final, Southampton Weather : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल का आज आखिरी दिन है. वैसे तो मैच को कल ही यानी 22 जून को ही खत्म हो जाना चाहिए था, लेकिन आईसीसी ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि अगर बारिश के कारण मैच में बाधा आई तो मैच छठे दिन यानी रिजर्व डे में भी कराया जाएगा. पहले दिन ही ये तय हो गया था कि मैच अब पांच नहीं बल्कि छह दिन तक चलेगा. डब्ल्यूटीसी फाइनल 2021 की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि पहले दिन यानी 18 जून को एक भी गेंद का खेल नहीं हो पाया था, यहां तक कि टॉस भी नहीं हुआ. हालांकि दूसरे दिन मैच शुरू हुआ, लेकिन चौथे दिन की बारिश ने फिर खेल खराब कर दिया. इसके बाद ये कयास  लगाए जाने लगे थे कि क्या ये मैच ड्रॉ हो जाएगा. हालांकि चौथे दिन कुछ देर से मैच शुरू होने के बाद जिस तरह से मैच चला, उसने आशा जगाई कि अब मैच का परिणाम सामने आ सकता है.

यह भी पढ़ें : WTC Final INDvsNZ : न्यूजीलैंड की टीम ऑलआउट, टीम इंडिया पर इतने रन की लीड 

अभी तक जिस तरह से मैच चला है, उससे ये कह पाना तो संभव नहीं है कि आज कोई रिजल्ट आ ही जाएगा, लेकिन इतना जरूर है कि मैच अभी खत्म नहीं हुआ है और रोमांच अभी बाकी है. दो दिन जिस तरह से बारिश ने व्यवधान डाला, उससे काफी नुकसान हुआ. हालांकि जहां तक आज के मौसम की बात की जाए तो ये करीब करीब पक्का लग रहा है कि आज पूरे दिन का खेल होगा. हो सकता है कि कुछ देर के लिए बूंदबांदी हो, लेकिन ऐसा नहीं होगा कि पूरे दिन खेल ही न हो. ये क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है. कोई भी ये नहीं चाहेगा कि दो टीमें जो लगातार अच्छा खेलने के बाद यहां तक पहुंची हैं, वे विजेता न बन पाएं. हालांकि मैच किस ओर रुख करेगा, ये अभी कहना तो मुश्किल है, लेकिन इतना तय है कि लंच ब्रेक तो अंदाजा लग जाएगा कि मैच किस ओर जा रहा है.