logo-image

WTC Final 2021 : पूरी टीम इंडिया आउट, काइल जेमिसन ने पांच विकेट झटके, जानिए पूरा हाल 

विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप 2021 के फाइनल में भारतीय पारी सिमट गई है. मैच के तीसरे दिन पूरी भारतीय टीम 217 रन ही बना सकी. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बनाए, वे अपने अर्धशतक से एक रन से चूक गए.

Updated on: 20 Jun 2021, 06:43 PM

नई दिल्ली :

विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप 2021 के फाइनल में भारतीय पारी सिमट गई है. मैच के तीसरे दिन पूरी भारतीय टीम 217 रन ही बना सकी. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बनाए, वे अपने अर्धशतक से एक रन से चूक गए और 49 रन ही बन सके. इसके बाद दूसरे सबसे बड़े स्कोरर कप्तान विराट कोहली रहे. जिन्होंने 44 रन की पारी खेली. अब मैच को बचाने का सारा दारोमदार भारतीय गेंदबाजों पर है, उन्हें अच्छी गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड की टीम को जल्दी आउट करना होगा. अभी मैच का तीसरा ही दिन है और ये भी ध्यान रखना होगा कि पहले दिन मैच हो नहीं पाया था, इसलिए अब मैच छठे दिन तक जाना करीब करीब तय हो गया है. लंच तक टीम इंडिया अच्छी नजर आ रही थी, लेकिन लंच के बाद लगातार विकेट गिरते रहे और पूरी टीम आउट हो गई. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई, जानिए अब तक का पूरा हाल

इससे पहले टीम इंडिया ने तीसरे दिन लंच तक पहली पारी में सात विकेट पर 211 रन बना लिए हैं. बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल थोड़ी देर से शुरू हुआ. लंच ब्रेक तक रवींद्र जडेजा 46 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 रन और इशांत शर्मा छह गेंदों पर दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. इंग्लैंड की ओर से काइल जैमिसन ने सबसे ज्यादा पांच विकेट अपने नाम किए. काइल जेमिसन की घातक गेंदबाजी  की बदौलत ही टीम इंडिया की पारी ज्यादा देर तक नहीं चल सकी और जल्दी ही आउट हो गई.

यह भी पढ़ें : भारतीय महिला टीम का शानदार प्रदर्शन, जमकर मिल रही है बधाई

तीसरे दिन भारत ने तीन विकेट पर 146 रन से आगे खेलना शुरू किया और कप्तान विराट कोहली ने 44 और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 29 रन से पारी आगे बढ़ाई. हालांकि कप्तान विराट कोहली ज्यादा देर नहीं टिक सके और जैमिसन ने पगबाधा कर उन्हें आउट किया. विराट कोहली जिन्होंने आज टेस्ट क्रिकेट में 10 साल पूरे किए हैं वह 132 गेंदों पर एक चौके के सहारे 44 रन बनाकर आउट हुए. नए बल्लेबाज के रूप में उतरे ऋषभ पंत को भी जैमिसन ने अपना शिकार बनाया. रिषभ पंत ने 22 गेंदों पर एक चौके की मदद से चार रन बनाए. रहाणे ने इसके बाद जिम्मेदारी संभाली और अर्धशतक की ओर बढ़ने लगे लेकिन वेगनर ने पचासा जड़ने से पहले ही रहाणे को आउट कर भारतीय पारी लड़खड़ा दी. रहाणे ने 117 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 49 रन बनाए. इसके बाद साउदी ने रविचंद्रन अश्विन को आउट किया जिन्होंने 27 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाए.