logo-image

भारत के इस विकेटकीपर ने तोड़ा बंगाल क्रिकेट से नाता, अब इस टीम के बनेंगे कप्तान

कैब ने साहा के अनुरोध पर सहमति दी और उन्हें दूसरे राज्य के लिए खेलने के लिए एनओसी प्रदान की. कैब ने भी साहा के भविष्य की कामना की.

Updated on: 02 Jul 2022, 08:21 PM

कोलकाता:

बंगाल क्रिकेट बोर्ड (Bengal Cricket Club) ने एक बयान में कहा कि रिद्धिमान साहा (Rid) ने बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) से अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) प्राप्त करने के बाद शनिवार को बंगाल क्रिकेट (Bengal Cricket) टीम छोड़ दी है. ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman saha) बंगाल क्रिकेट संघ में आकर अध्यक्ष अभिषेक डालमिया को एक आवेदन दिया जहां वह एसोसिएशन से एनओसी मांगी है. कैब ने साहा के अनुरोध पर सहमति दी और उन्हें दूसरे राज्य के लिए खेलने के लिए एनओसी प्रदान की. कैब ने भी साहा के भविष्य की कामना की. कैब ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, "उन्हें अपने भविष्य के प्रयासों के लिए यह सबसे अच्छा है. वह अब घरेलू क्रिकेट में अगले सीजन से त्रिपुरा टीम के लिए मेंटॉर और कप्तान के रूप में खेलते नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा बाहर, बुमराह करेंगे कप्तानी


बंगाल के साथ अपने समय में साहा (Wriddhiman saha) ने 41.98 की औसत से 6,423 रन बनाए, जिसमें 13 शतक और 38 अर्धशतक शामिल हैं. बंगाल के साथ साहा का जुड़ाव तब खत्म हुआ जब कैब के संयुक्त सचिव देवव्रत दास ने इस साल की शुरुआत में राज्य की टीम के लिए उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाया था. साहा ने व्यक्तिगत कारणों से 2021/22 रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के ग्रुप चरण के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया था. यह कदम उस समय आया जब उन्हें मार्च में श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट श्रृंखला के लिए भारत की टीम से बाहर कर दिया गया था.

साहा को झारखंड (Jharkhand) के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच के लिए बंगाल की टीम में नामित किया गया था, लेकिन यह कदम उनकी सहमति के बिना हुआ और कैब अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने बाद में एक बयान में कहा कि साहा नॉकआउट मैच में खेलने के लिए तैयार नहीं थे. साहा, जिन्होंने 40 टेस्ट और नौ एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया, ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के साथ एक बेहतरीन समय बिताया, जिन्होंने अहमदाबाद में अपने घरेलू मैदान पर अपने पहले सीज़न में ट्रॉफी जीती. उन्होंने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टीम के लिए शुभमन गिल के साथ एक सलामी बल्लेबाज के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें उन्होंने 11 मैचों में तीन अर्धशतकों सहित 317 रन बनाए.