logo-image
लोकसभा चुनाव

कुश्ती : संगीता फोगाट ने हंगरी रैंकिंग सीरीज में कांस्य पदक जीता

कुश्ती : संगीता फोगाट ने हंगरी रैंकिंग सीरीज में कांस्य पदक जीता

Updated on: 16 Jul 2023, 12:40 AM

बुडापेस्ट:

भारत की संगीता फोगाट ने हंगरी के बुडापेस्ट में पॉलीक इमरे और वर्गा जानोस मेमोरियल रैंकिंग सीरीज कुश्ती चैंपियनशिप में शनिवार को तीसरे-चौथे स्थान के मैच में हंगरी की विक्टोरिया बोरसोस को हराकर 59 किग्रा में कांस्य पदक जीता।

संगीता ने तीसरे-चौथे स्थान के मैच में अपने हंगेरियन प्रतिद्वंद्वी को निर्णय द्वारा जीत (वीपीओ1) में 6-2 से हराया। संगीता ने टेकडाउन मूव के साथ बढ़त बना ली और हालांकि हंगरी की पहलवान ने स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया, लेकिन भारतीय पहलवान ने उग्र हमला किया।

संगीता, जो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया की पत्‍नी और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता गीता फोगट की बहन हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका की जेनिफर पेज रोजर्स से करारी हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत करने के बाद रेपेचेज राउंड के माध्यम से सेमीफाइनल में पहुंची थीं।

उन्होंने तीसरे दौर में एक अन्य अमेरिकी पहलवान ब्रेंडा ओलिविया रेयना को तकनीकी श्रेष्ठता (वीएसयू1) से जीत के लिए 12-2 से हराकर वापसी की। संगीता ने शुरू से ही आक्रामक रुख अपनाया और तेज चाल से 4-2 की बढ़त बना ली और तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर मुकाबला जीत लिया।

तीसरे राउंड में जीत से संगीता को सेमीफाइनल में जगह तो मिल गई लेकिन वह फाइनल में आगे नहीं बढ़ सकीं।

संगीता अपना सेमीफाइनल मुकाबला पोलैंड की मैग्डेलेना उर्सज़ुला ग्लोडर के खिलाफ 4-6 अंकों से हार गईं, लेकिन तीसरे-चौथे स्थान के मैच में फिर से वापसी करते हुए कांस्य पदक जीता।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.