logo-image
लोकसभा चुनाव

WPL Auction 2023: दिग्गजों से सजी गुजरात, एशले गार्डनर को मिला सबसे ज्यादा पैसा

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए गुजरात जाएंट्स ने महिला खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की है. गुजरात ने ऑक्शन में 18 खिलाड़ियों को खरीदा है. जिसमें 6 विदेशी खिलाड़ी हैं.

Updated on: 13 Feb 2023, 09:51 PM

नई दिल्ली:

Women's Premier League Auction 2023 in Gujrat Gaints Squad: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए गुजरात जाएंट्स ने महिला खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की है. गुजरात ने ऑक्शन में 18 खिलाड़ियों को खरीदा है. जिसमें 6 विदेशी खिलाड़ी हैं. गुजरात ने ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर एशले गार्डनर को सबसे ज्यादा 3 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदकर अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया है. अब देखना है कि गुजरात किस खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपती है. ऑक्शन में गुजरात ने उन खिलाड़ियों को भी मालामाल कर दिया है, जिनको खुद भी उम्मीद नहीं रही होगी. आइए जानते गुजरात जाएंट्स का पूरा स्क्वाड. 

गुजरात ने सबसे ज्यादा कीमत में एशले गार्डनर को खरीदने के बाद दूसरी सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलिया की ही विकेटकीपर बेथ मूनी को दो करोड़ रुपए में खरीदा. गुजरात ने ऑस्ट्रेलिया की ही ऑलराउंडर जॉर्जिआ वेयरहैम को 75 लाख रुपए में खरीदा. गुजरात जाएंट्स ने एनाबेल सदरलैंड को 70 लाख रुपए में खरीदा है. गुजरात ने विदेशी खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया की सबसे ज्यादा चार खिलाड़ियों को खरीदा है. इसके अलावा वेस्टइंडीज की खिलाड़ी डियांड्रा डॉटिन को 60 लाख रुपए में खरीदा है. वहीं इंग्लिश बल्लेबाज सोफिया डंकले को 60 लाख रुपए में खरीदकर अपने स्क्वाड से जोड़ा है. 

यह भी पढ़ें: WPL Auction 2023: RCB ने मंधाना को दिया सबसे ज्यादा पैसा, जानें पूरा स्क्वाड

गुजरात जाएंट्स ने भारतीय आलराउंडर स्नेह राणा को 75 लाख रुपए में खरीदा. विकेटकीपर सुषमा वर्मा को 60 लाख रुपए में खरीदा. आलराउंडर तनुजा कंवर को 50 लाख रुपए में खरीदा. आलराउंडर हरलीन देओल को 40 लाख रुपए में खरीदा. अश्वनी कुमारी को 35 लाख रुपए में खरीदा. दयालन हेमलता को 30 लाख रुपए में खरीदा. मानसी जोशी को 30 लाख रुपए में खरीदा. मनिका पटेल को 30 लाख रुपए में खरीदा. सब्बीनेनी मेघना को 30 लाख रुपए में खरीदा. हर्ली गाला, परुनिका सिसोदिया  और शबनम शकील को 10 लाख रुपए में खरीदा है.