logo-image

WPL 2023: यूपी के गेंदबाजों ने मुंबई को इतने रन पर रोका, थम सकता है विजय रथ

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का 15वां मैच मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला जा रहा है. यूपी के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बैटिंग करने उतरी एमआई ने 20 ओवर में 10 विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी.

Updated on: 18 Mar 2023, 05:05 PM

नई दिल्ली:

WPL 2023 Mumbai Indians vs UP Warriorz: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का 15वां मैच मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला जा रहा है. यूपी के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बैटिंग करने उतरी एमआई ने 20 ओवर में 10 विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी. यूपी को जीत के लिए 128 रनों की जरूरत है. इस मुकाबले में यूपी ने कसी बॉलिंग की. यही वजह है कि एमआई इतने कम रनों पर सिमट गई है. मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज हेले मैथ्यूज ने सबसे ज्यादा रनों की परी खेली. जबकि यूपी के लिए सोफी एक्लेस्टोन ने सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किया. 

हेले मैथ्यूज ने बनाए सबसे ज्यादा रन 

मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. दूसरी सलामी बल्लेबाज हेले मैथ्यूज ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 35 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से एक चौके और तीन छक्के निकले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आईं नताली सिवर भी 5 रन बनाकर जल्द पवेलियन लौट गईं. नंबर चार पर बैटिंग करने आईं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 25 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके निकले. 

मुंबई इंडियंस का मध्यक्रम हुआ फेल 

नंबर पांच पर बैटिंग करने आईं अमेलिया केर ने भी 3 रन के निजी स्कोर पर जल्द पवेलियन लौट गईं. नंबर छह पर बैटिंग करने आईं इस्सी वोंग ने 19 गेंदों का सामना करते हुए तेजी से 32 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और एक छक्का निकला. इसके अलावा मुंबई इंडियंस का कोई भी बैटर 10 रन के पार का स्कोर नहीं कर पाया. यही वजह है कि मुंबई इंडियंस ने 127 रनों पर ही सिमट गई. 

ऐसी है यूपी वॉरियर्स की गेंदबाजी 

यूपी वॉरियर्स की गेंदबाजी की बात करें तो यूपी ने राजेश्वरी गायकवाड़ ने गेंदबाजी की शुरुआत कराई. गायकवाड़ ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 16 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किया. सोफी एक्लेस्टोन ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 15 रन खर्च कर 3 विकेट झटका. दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 35 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. इसके साथ ही यूपी ने फिल्डिंग भी अच्छी की है.