logo-image

WPL 2023: मुंबई इंडियंस की यह खिलाड़ी बनी पहली पर्पल कैप विजेता, कर दिया कमाल

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का चौथा मैच सोमवार को आरसीबी और मुंबई के बीच खेला जा रहा है. मुंबई इंडियंस के लिए अब तक शानदार सफर रहा है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने पहला मैच धमाकेदार अंदाज में जीता.

Updated on: 06 Mar 2023, 10:59 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का चौथा मैच सोमवार को आरसीबी और मुंबई के बीच खेला जा रहा है. मुंबई इंडियंस के लिए अब तक शानदार सफर रहा है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने पहला मैच धमाकेदार अंदाज में जीता. आरसीबी के खिलाफ भी खेले जा रहे मैच में एमआई अच्छी स्थिति में है. मुंबई इंडियंस की प्लेयर सायका इशाक पहली पर्पल कैप विजेता बन गई हैं. उन्होंने लीग के पहले मुकाबले में गुजरात जाएंट्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी और अब आरसीबी के खिलाफ भी दो विकेट अपने नाम कर पर्पल कैप जीता. 

गुजरात के खिलाफ किया कमाल का प्रदर्शन 

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के आगाज मैच में मुंबई इंडियंस के धमाकेदार अंदाज में 143 रनों से मैच जीता. एमआई की बड़ी जीत में सायका इशाक की भी अमह भूमिका रही. साइका ने एमआई के खिलाफ 3.1 ओवर की गेंदबाजी की थी. एक ओवर मेडन डाला. 3.47 की बेहतरीन इकॉनमी रेट से 11 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किया था. अब आरसीबी के खिलाफ भी उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन खर्च कर 2 विकेट लेकर पहली पर्पल कैप विजेता बनीं. 

साइका की ऐसी रही गेंदबाजी 

साइका इशाक को 10 लाख रुपए में खरीदा था. उनको लेने में मुंबई के अलावा कोई दूसरी टीम इंटरेस्टेड नहीं दिखी थी. उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर बता दिया कि वह मुंबई इंडियंस को आगे जाने में कितनी अहम भूमिका निभाएंगी. साइका बंगाल के लिए अंडर 19 और अंडर 23 में खेलते हुए अहम भूमिका निभाई है. उम्मीद है कि वह विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में जिस तरह से प्रदर्शन कर रही हैं. अगर यही लय बरकरार रह गया तो मुंबई के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकती हैं. 

मुंबई इंडियंस ने जीता मैच 

मुंबई इंडियंस ने अपने खेमे में बड़े नामों वाले खिलाड़ियों को तो खरीदा ही है. इसके साथ ही एमआई ने उन खिलाड़ियों को भी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई, जो अपने टैलेंट के दम पर मुंबई की नजरों में आए. साइका इशाक उन्हीं खिलाड़ियों में से एक रही हैं. साइका इशाक की गेंजबाजी और शानदार बल्लेबाजी से मुंबई इंडियंस को लगातार दूसरे मैच में जीत मिली.