logo-image

WPL 2023: आरसीबी और गुजरात आमने-सामने, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

विमेंस प्रीमीयर लीग 2023 का 16वां मैच शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे से है. यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है, क्योंकि जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वह प्वाइंट्स टेबल में और मजबूत होगी.

Updated on: 18 Mar 2023, 02:00 PM

नई दिल्ली:

WPL 2023 Royal Challengers Bangalore vs Gujarat Giants: विमेंस प्रीमीयर लीग 2023 का 16वां मैच शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे से है. यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है, क्योंकि जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वह प्वाइंट्स टेबल में और मजबूत होगी. स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी की कोशिश होगी कि इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखे. वहीं, गुजरात जाएट्स चाहेगी कि वह इस मैच बाजी मारकर प्लेऑफ में और मजबूत हो. 

आरसीबी के लिए आसान नहीं है राह

डब्ल्यूपीएल का पहला सीजन आरसीबी के लिए कुछ खास नहीं रहा है. मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी ने पिछला मैच जीतकर, जीत का स्वाद चखा. इससे पहले खेले गए पांच मैचों में उसको लगातार हार का सामना करना पड़ा. आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में अब तक खेले छह मैचों में पांच हार और एक जीत के साथ दो अंकों के साथ आखिरी पायदान पर है. उम्मीद के अनुसार आरसीबी अब तक खेल नहीं पाई है. आरसीबी मजबूत टीमों में से एक थी लेकिन लगातार हार की वजह से उसको प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ रहा है. 

गुजरात ने जीता है अपना आखिरी मैच 

गुजरात जाएंट्स का भी सफर अच्छा नहीं रहा है, लेकिन वह आरसीबी से एक पायदान ऊपर है. गुजरात को पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों 143 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. अब तक खेले छह मैचों में गुजरात को दो मैच में जीत मिली है, जबकि 4  मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ गुजरात जाएंट्स चौथे पायदान पर है. गुजरात के लिए अच्छा संकेत यह है कि उसने पिछला मैच जीता है. ऐसे में अब देखना है कि वह जीत का लय बरकरार रख पाती है, या फिर नहीं. 

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन: सोफी डिवाइन, स्मृति मंधाना(कप्तान), एलिसे पेरी, हीथर नाइट, कनिका आहूजा, ऋचा घोष(विकेटकीपर), श्रेयंका पाटिल, दिशा कासत, आशा शोभना, मेगन शुट्ट, रेणुका सिंह. 

गुजरात की संभावित प्लेइंग इलेवन: सोफिया डंकले, लौरा वोल्वार्ड्ट, हरलीन देओल, एशले गार्डनर, दयालन हेमलता, अश्विनी कुमारी, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), स्नेह राणा (कप्तान), तनुजा कंवर, किम गर्थ, मानसी जोशी.