logo-image

WPL 2023: आरसीबी और मुंबई के बीच होगी की टक्कर, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

WPL 2023  Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore : विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का 19वां मुकाबला आज मंगलवार को आरसीबी और मुंबई के बीच दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा.

Updated on: 21 Mar 2023, 09:59 AM

नई दिल्ली:

WPL 2023  Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore : विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का 19वां मुकाबला आज मंगलवार को आरसीबी और मुंबई के बीच दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा. आरसीबी के लिए यह मैच एक औपचारिकता ही है. अगर इस मैच को आरसीबी जीत भी जाती है तो पहले ही वो इस लीग से बाहर हो चुकी है. वहीं, मुंबई इस मैच को जीतने में सफल होती है तो प्लेऑफ के लिए अपने आत्मविश्वास को कायम रखना चाहेगी. इससे पहले दोनों टीमें एक बार आमने-सामने हुईं हैं, जिसमें मुंबई ने 9 विकेट से जीत दर्ज की थी.

आरसीबी का अब तक ऐसा रहा है सफर 

आरसीबी के अब तक के सफर पर नजर डालें तो आरसीबी ने अब तक 7 मैच खेले हैं. इस दौरान 2 मैचों में जीत मिली है, जबकि 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. 4 अंकों के साथ आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है. पिछले मैच की बात करें तो आरसीबी ने गुजरात को 8 विकेट से हराया था. जिससे उनका मनोबल भी काफी बढ़ा होगा. ऐसे में अगर आरसीबी इस मैच को जीतने में सफल हो जाती है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे. 

मुंबई ने कर दिया है कमाल

मुंबई के अब तक के सफर पर नजर डालें तो मुंबई की टीम ने अब तक 7 मैच खेल चुकी है. इस दौरान मुंबई को 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि 5 मैचों में जीत नसीब हुई है. 10 अंक के साथ मुंबई प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है. अपने पिछले मैच में मुंबई दिल्ली से आठ विकेटों से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में मुंबई के लिए यह मैच जीतना उतना आसान नहीं दिख रहा है. अब देखना है कि मुंबई इस मैच को जीतने में सफल हो पाती है या फिर नहीं. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन: स्मृति मंधाना (c), सोफी डिवाइन, दिशा कासत, एलिसे पेरी, हीथर नाइट, ऋचा घोष (wk), आशा शोभना, मेगन शुट्ट, श्रेयंका पाटिल, प्रीति बोस और कनुका आहूजा.

मुंबई की संभावित प्लेइंग इलेवन: हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (wk), नताली साइवर, हरमनप्रीत कौर (c), अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, हुमायरा काजी, जिंतिमनी कलिता और सायका इशाक.