logo-image

WPL 2023: मुंबई और दिल्ली का होगा आमना-सामना, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का 18वां मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच सोमवार को शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. जबकि दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की दहलीज पर खड़ी है.

Updated on: 19 Mar 2023, 07:36 PM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians vs Delhi Capitals: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का 18वां मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच सोमवार को शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. जबकि दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की दहलीज पर खड़ी है. अगर दिल्ली यह मुकाबला जीतने में सफल होती है तो वह भी प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. दोनों टीमें एक मैच में आमने-सामने हुई हैं, जिसमें मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी है. दिल्ली कैपिटल्स इस मैच को जीतकर पिछली हार का बदला लेने के साथ ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना चाहेगी. 

मुंबई इंडियंस का अब तक ऐसा रहा है सफर 

मुंबई इंडियंस का अब तक का सफर काफी शानदार रहा है. एमआई ऐसी पहली टीम है, जिसने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. मुंबई इंडियंस ने अब तक छह मैच खेले हैं, इस दौरान एमआई पांच मैचों में जीतने में सफल हुई है. जबकि एक मैच में उसको हार का सामना करना पड़ा है. दस अंकों के साथ मुंबई इंडियंस प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में मुंबई इंडियंस का जिस तरह से अब तक का सफर रहा है, अगर यह बरकरार रहा तो चैंपियन बनने की दावेदारी हो जाएगी. 

दिल्ली कैपिटल्स का भी शानदार रहा है सफर 

दिल्ली कैपिटल्स के अब तक के सफर पर नजर डालें तो दिल्ली ने भी बेहतरीन तरीके से खेला है. अगर दिल्ली कैपिटल्स सोमवार को मुंबई इंडियंस को हराने में सफल हो जाती है तो प्लेऑफ में क्वालीफाई हो जाएगी. दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक 6 मैच खेले हैं. इस दौरान डीसी को चार मैचों में जीत मिली है. वहीं, 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. डीसी 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है. अब देखना है कि दिल्ली इस मैच को जीतने में सफल हो पाती है या फिर नहीं. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नताली साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, हुमैरा काजी, धारा गुज्जर, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिग्स, मरिजैन कैप, जेस जोनासेन, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, शिखा पांडे, पूनम यादव.