logo-image

WPL 2023: मुंबई इंडियंस का पर्पल कैप पर, दिल्ली कैपिटल्स का ऑरेंज कैप पर कब्जा

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का अब तक 10 मैच खेला जा चुका है. रविवार को यूपी वॉरियर्स और मुंबई इंडियंस के बीच लीग का 10वां मैच खेला गया. एमआई ने 8 विकेट से मैच जीतकर लगाकार चौथी जीत दर्ज की.

Updated on: 13 Mar 2023, 10:32 AM

नई दिल्ली:

WPL 2023 Orange Cap and Purple Cap: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का अब तक 10 मैच खेला जा चुका है. रविवार को यूपी वॉरियर्स और मुंबई इंडियंस के बीच लीग का 10वां मैच खेला गया. एमआई ने 8 विकेट से मैच जीतकर लगाकार चौथी जीत दर्ज की. प्वाइंट्स टेबल में हरमनप्रीत की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस पहले पायदान पर है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स का अब तक का सफर बेहतरीन रहा है. डीसी ने चार मैच खेला है. जिसमें तीन जीत और एक हार के साथ अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है. दोनों टीमों ने मैच तो जीते ही हैं, इसके साथ ही ऑरेंज और पर्पल कैप पर भी कब्जा कर लिया है. 

मेग लेनिंग ऑरेंज कैप पर कब्जा किया 

ऑरेंज कैप की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के पास है. डीसी की कप्तान मेग लेनिंग ने ऑरेंज कैप पर कब्जा किया है. वह लीग में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं. मेग लेनिंग ने अब तक खेले चार मैचों में सबसे ज्यागा 206 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकला है. उन्होंने डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में 32 चौके और तीन छक्के लगाए हैं. जिस तरह से उनके बल्ले से रन निकले हैं, अगर ऐसे ही लगातार रन निकलते रहे तो दिल्ली कैपिटल्स के आगे का रास्ता आसान दिख रहा है. 

लेनिंग का अब तक ऐसा रहा है प्रदर्शन 

मेग लेनिंग ने पहला मैच आरसीबी के खिलाफ खेला. इस मैच में उन्होंने 43 गेंदों का सामना करते हुए 72 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके निकले. लेनिंग ने दूसरा मैच यूपी वॉरियर्स के खिलाफ खेला. इस मैच में उन्होंने 42 गेंदों का सामना करते हुए 70 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और तीन छक्के निकले. मेग लेनिंग ने तीसरा मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला. इस मैच में उन्होंने 43 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके लगाए. लेनिंग ने चौथा मैत गुजरात के खिलाफ खेला. इस मैच में उन्होंने नाबाद 21 रनों की पारी खेली. 

साइका इशाक ने पर्पल कैप पर कब्जा जमाया 

पर्पल कैप की बात करें तो वह मुंबई इंडियंस के पास है. एमआई के स्पिन गेंदबाज साइका इशाक ने सबसे ज्यादा 12 विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्जा किया है. इशाक ने लीग के पहले मैच में गुजरात जाएंट्स के खिलाफ 3.1 ओवर की गेंदबाजी की थी 11 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किया था. साइका ने दूसरा मैच आरसीबी के खिलाफ खेला. 

दिल्ली और यूपी के खिलाफ की बेहतरीन गेंदबाजी 

इस मैच में उन्होंने 4 ओवर की बॉलिंग की थी 26 रन खर्च कर 2 विकेट लिया. तीसरा मैच इशाक ने दिल्ली के खिलाफ खेला. इस मैच में उन्होंने तीन ओवर की गेंदबाजी की 13 रन खर्च कर 3 विकेट लिया. साइका ने चौथा मैच यूपी के खिलाफ खेला. इस मैच में उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी की 33 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया. इस तरह से वह अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं.