logo-image

WPL 2023: सभी फ्रेंचाइजियों ने कप्तान की घोषणा की, इन खिलाड़ियों के हाथों में होगी कमान

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 की शुरुआत होनो में सिर्फ दो दिन का वक्त बाकी है. दिल्ली कैपिटल्स ने मेग लेनिंग को गुरुवार को कप्तानी सौंपी है. डीसी ही इकलौती ऐसी टीम थी जिसने अपने कप्तान की घोषणा नहीं की थी.

Updated on: 02 Mar 2023, 04:06 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) की शुरुआत होनो में सिर्फ दो दिन का वक्त बाकी है. दिल्ली कैपिटल्स ने मेग लेनिंग को गुरुवार को कप्तानी सौंपी है. डीसी ही इकलौती ऐसी टीम थी जिसने अपने कप्तान की घोषणा नहीं की थी. इससे पहले बाकी फ्रेंचाइजियों ने अपने-अपने कप्तान के नाम का ऐलान किया था. डब्ल्यूपीएल का आगाज 4 मार्च को गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा. आज हम आपको बताने वाले हैं कि सभी फ्रेंचाइजियों ने किन खिलाड़ियों को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है. 

दिल्ली कैपिटल्स: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए डीसी ने ऑस्ट्रेलिया विमेंस टीम की कैप्टन मेन लेनिंग को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है. डीसी गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इस बात का ऐलान किया. मेग लेनिंग के पास टी20 का अच्छा खासा अनुभव है. उन्होंने हाल ही में कंगारू टीम को छठवीं बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनाया है. अब देखना वह डब्ल्यूपीएल 2023 में किस तरह से कप्तानी करती हुईं नजर आएंगी. 

मुंबई इंडियंस: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए एमआई ने भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को कप्तान बनाया है. उनके पास भी अनुभव की कोई कमी नहीं है. एमआई को उनसे काफी उम्मीदें हैं, अब देखना है कि वह डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में कैसी कप्तानी करती हुई नजर आती हैं. वह अब तक 151 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3058 रन निकले हैं. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए आरसीबी ने भारतीय महिला टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है. युवा खिलाड़ी मंधाना के लिए यह बड़ा अवसर बतौर कप्तान. अब देखना है कि वह अपनी टीम की कप्तानी किस तरह से करने में सफल होती हैं. उनके पास भी अनुभव की कोई कमी नहीं है. मंधाना ने अब तक 116 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. इस दौरान उनके बल्ले से 2802 रन निकले हैं. 

गुजरात जाएंट्स: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए गुजरात जाएंट्स ने बेथ मूनी को कप्तान बनाया है. उनके पास भी टी20 का भरपूर अनुभव है. हाल ही में खेले गए विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में नाबाद 74 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को छठवीं बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. उम्मीद है कि वह डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में अच्छी कप्तानी करती हुईं नजर आएंगी. अब देखना है कि वह गुजरात जाएंट्स अपनी कप्तानी में कहां तक ले जा पाती हैं. 

यूपी वॉरियर्स: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए यूपी वॉरियर्स ने ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है. उनसे पास भी टी20 का अच्छा खासा अनुभव है. यूपी को उनसे काफी उम्मीदें हैं. अब देखना है कि वह डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में किस तरह से कप्तानी करती हुई दिखाई देंगी. उन्होंने अब तक 141 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 2489 रन निकला है. टी20 इंटरनेशनल में वह 14 अर्धशतक और एक शतक जड़ा है.