logo-image

WPL 2023: जीत का पंच लगाने वाली हरमनप्रीत ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, कोई नहीं कर पाया ऐसा

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का 12वां मैच मुंबई इंडियंस और गुजरात जाएंट्स के बीच मंगलवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली एमआई ने 55 रनों के बड़े अंतर से मैच जीतकर गुजरात को दूसरी बार हराया.

Updated on: 14 Mar 2023, 11:53 PM

नई दिल्ली:

Harmanpreet Kaur Record: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का 12वां मैच मुंबई इंडियंस और गुजरात जाएंट्स के बीच मंगलवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली एमआई ने 55 रनों के बड़े अंतर से मैच जीतकर गुजरात को दूसरी बार हराया. एमआई की जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौन ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अहम भूमिका निभाई. उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की यह लगातार पांचवीं जीत है. जीत का पंच लगाने वाली हरमनप्रीत कौर ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना दिया है. 

हरमनप्रीत सबसे ज्यादा 3 अर्धशतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी बनीं

मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जो रिकॉर्ड बनाया है, वह है लीग में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का. अब तक खेले पांच मैचों में उन्होंने सबसे ज्यादा तीन अर्धशतक लगा दिए हैं. वह तीन हाफ सेंचुरी लगाने वाली पहली खिलाड़ी बन गईं हैं. लीग में जितनी अच्छी वह कप्तानी कर रही हैं, उतनी ही शानदार बैटिंग भी कर रही हैं. सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह पांचवें नंबर पर हैं. पांच मैचों की चार पारियों में उनके बल्ले से 180 रन निकले हैं. इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशक जड़ा है. 

यूपी वॉरियर्स के खिलाफ जड़ा अर्धशतक 

डब्ल्यूपीएल 2023 के पहले ही मैच में ही हरमनप्रीत कौर ने गुजरात जाएंट्स के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए 65 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 14 चौके जड़े थे. वह विमेंस प्रीमियर लीग के पहले मैच में ही अर्धशतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी बनीं. हरमनप्रीत कौर ने दूसरा अर्धशतक यूपी वॉरियर्स के खिलाफ लगा. यूपी के खिलाफ उन्होंने 33 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 53 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और एक छक्का निकला. 

गुजरात के खिलाफ लगाया दूसरा अर्धशतक 

हरमनप्रीत कौर ने मंगलवार को गुजरात जाएंट्स के खिलाफ दूसरा और लीग का तीसरा अर्धशतक लगाया. उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए एक बार फिर विस्फोटक अंदाज में 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 छक्का जड़ा. मुंबई इंडियंस की जीत में हरमनप्रीत कौर ने अहम भूमिका निभाई. लगातार पांच जीत के साथ मुंबई इंडियंस प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है.