logo-image
लोकसभा चुनाव

WPL 2023: पहले ही मैच में हरमनप्रीत ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, लगा दी चौकों की झड़ी

WPविमेंस प्रीमियर लीग 2023 के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर का तूफान देखने को मिला. उन्होंने डब्ल्यूपीएल के पहले ही मैच में अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की है, किसी को भी ऐसा नहीं लग रहा होगा कि एक महिला खिलाड़ी बैटिंग कर रही है. उन्होंने लगातार चौकों पर चौके जड़े. उनसे अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद भी की जा रही थी. जिस तरह से सब की निगाहें.

Updated on: 04 Mar 2023, 09:19 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर का तूफान देखने को मिला. उन्होंने डब्ल्यूपीएल के पहले ही मैच में अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की है, किसी को भी ऐसा नहीं लग रहा होगा कि एक महिला खिलाड़ी बैटिंग कर रही है. उन्होंने लगातार चौकों पर चौके जड़े. उनसे अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद भी की जा रही थी. जिस तरह से सब की निगाहें, उनपर ही टिकीं थी. उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर मुंबई इंडियंस की उम्मीद जगा दी है. 

हरमनप्रीत कौर का दिखा रौद्र रूप 

मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने डब्ल्यूपीएल के पहले मैच में 30 गेंदों का सामना करते हुए 216 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से 65 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके निकले. जब वह बल्लेबाजी करने आईं तो एमआई को दो विकेट गिर चुका था. इसके बाद भी उन्होंने तूफानी पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है. वह टी20 की माहिर खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने इस बात को एक बार फिर सिद्ध कर दिया. 

मुंबई इंडियंस ने सौंपी टीम की कमान 

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए हुए ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने हरमनप्रीत कौर को एक करोड़ 80 लाख रुपए में खरीदकर अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया. इसको बाद फ्रेंचाइजी ने उनके अनुभव को देखते हुए कप्तान भी बना दिया. उन्होंने गुजरात जाएंट्स के खिलाफ जिस तरह की पारी खेली है. ऐसी पारी की किसी को उम्मीद भी नहीं रही होगी. लेकिन उन्होंने ये पारी खेलकर ब्रेंडन मैकुलम की याद दिला दी. 

मुंबई ने 200 से ऊपर बनाया स्कोर 

हरमनप्रीत कौर ने 22 गेंदों पर अर्धशतक लगाया. उन्होंने लगातार  चौकों की झड़ी लगा दी. उनकी बल्लेबाजी को देखकर लग रहा था कि आईपीएल का कोई मैच चल रहा है. उनकी इस पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में खड़ा करने में सफलता हासिल की.