logo-image

अगर हम आईपीएल 2022 जीतते हैं तो मेरे दिमाग में सबसे पहले एबी डिविलियर्स आएंगे : कोहली

अगर हम आईपीएल 2022 जीतते हैं तो मेरे दिमाग में सबसे पहले एबी डिविलियर्स आएंगे : कोहली

Updated on: 29 Mar 2022, 03:50 PM

मुंबई:

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की शुरुआत अच्छी नहीं रही है, क्योंकि वह अपना पहला मैच पंजाब किंग्स से हार गई है। इसके बाद टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा है कि अगर टीम इस सीजन में अपना पहला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब जीतती है तो वह एबी डिविलियर्स के बारे में सोचकर बहुत भावुक होंगे।

कोहली और डिविलियर्स आरसीबी में 11 साल तक एक साथ खेले हैं। इस दौरान दोनों ने फ्रेंचाइजी के लिए कई मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर, टीम को जीत दिलाई है। साथ ही साथ कई ऐसे रिकॉर्ड कामय किए, जिससे आने वाले सीजनों में तोड़ना आसान नहीं होगा।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीकी ने पिछले साल के अंत में क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास की घोषणा की थी। डिविलियर्स का 2008 और 2010 के बीच दिल्ली कैपिटल्स (दिल्ली डेयरडेविल्स) के साथ भी कार्यकाल था, लेकिन 2011 में आरसीबी में चले गए और संन्यास लेने तक फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े रहे।

उन्होंने 184 आईपीएल मैच खेले, जिसमें उन्होंने 39.71 के औसत और 151.69 के स्ट्राइक रेट से 5,162 रन बनाए।

आरसीबी बोल्ड डायरीज पर बोलते हुए कोहली ने कहा, अगर हम इस सीजन (2022) में खिताब जीतने में कामयाब होते हैं, तो मैं सबसे पहले मेरे दिमाग में डिविलियर्स का ख्याल आएगा।

कोहली ने बताया, वह अभी भी उनके लिए टीम में बहुत मायने रखते हैं, भले ही वह घर से मैच देख रहे हों। वह एक अच्छे इंसान हैं, क्योंकि उन्होंने कड़ी मेहनत की और इतने सालों तक अच्छा प्रदर्शन किया। हम सभी इसकी पुष्टि कर सकते हैं। वह अद्भुत रहे हैं और मुझे नहीं लगता एक व्यक्ति भी हो जो यह कहे कि एबी डिविलियर्स ने किसी न किसी तरह से उनके जीवन में योगदान नहीं दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.