logo-image

2023 क्रिकेट विश्व कप में मोर्गन खेलते हैं, तो आश्र्चय होगा : बुचर

2023 क्रिकेट विश्व कप में मोर्गन खेलते हैं, तो आश्र्चय होगा : बुचर

Updated on: 23 Jun 2022, 05:40 PM

लंदन:

इंग्लैंड के टी20 और वनडे के कप्तान इयोन मोर्गन के भविष्य को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं कि फिटनेस चिंताओं के साथ वह खराब फॉर्म से कैसे निपटेंगे।

नीदरलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला की शुरुआत से पहले मोर्गन ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के साथ इंग्लैंड को विश्व कप जीत दिलाने पर अपना रुख दोहराया था।

नीदरलैंड के खिलाफ लेकिन मोर्गन बेहद खराब फॉर्म में दिखे, क्योंकि वह दो मैचों में बिना खाता खोले ही आउट हो गए। मोर्गन ने आखिरी बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के दौरान अर्धशतक बनाया था।

अब, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मार्क बुचर ने कहा है कि मोर्गन 2023 क्रिकेट विश्व कप तक इंग्लैंड के लिए खेलने का प्रयास करेंगे तो उन्हें आश्चर्य होगा।

बुचर ने विजडन क्रिकेट वीकली पॉडकास्ट पर कहा, मैं ईमानदारी से कहूं तो लियाम लिविंगस्टोन को मोर्गन की जगह देखने की जरूरत है और उस टीम में कई खास खिलाड़ी हैं। किसी के लिए सिर्फ कप्तान बनने के लिए जगह नहीं है, चाहे वह कितनी भी अच्छी कप्तानी क्यों न करे।

हालांकि मोर्गन रन नहीं बना रहे हैं, लेकिन उन्हें फॉर्म में वापस आने के लिए जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन और जेसन रॉय के साथ-साथ टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स जैसे साथियों का समर्थन मिला है।

मोर्गन इंग्लैंड को टी20 और वनडे में बेहतर बनाने के लिए सबसे आगे रहे हैं और उन्हें घर पर 2019 क्रिकेट विश्व कप जीतने में मदद की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.