logo-image

WTC Points Table : पाकिस्तान की हार का टीम इंडिया को हुआ बड़ा फायदा, बैठे बिठाए बनी नंबर-1

WTC Points Table : पाकिस्तान क्रिकेट टोम को पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान की इस हार का सीधा फायदा टीम इंडिया को हुआ है...

Updated on: 17 Dec 2023, 05:16 PM

नई दिल्ली:

World Test Championship Updated Points Table : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पर्थ टेस्ट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को करारी हार का स्वाद चखाया है. इस हार के चलते पाक ना केवल 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी उसे बड़ा झटका लगा है. जी हां, उसकी बादशाहत अब टीम इंडिया के सिर सज गई है. पाकिस्तान अब नंबर-2 पर पहुंच गया और टीम इंडिया नंबर-1 पर पहुंच गई है.

कैसा रहा AUS vs PAK मैच का हाल?

मौजूदा समय में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. जहां, दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जहां, कंगारू टीम ने तो कमाल का प्रदर्शन किया और पहली पारी में 487 रन बनाए और दूसरी पारी में 233 रन बनाए.

वहीं, पाकिस्तान टीम ने पहली पारी में 271 रन बनाए और दूसरी पारी में पूरी टीम सिर्फ 89 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. नतीजन, ऑस्ट्रेलिया के हाथों पाक को 360 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद पाकिस्तान टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में काफी नुकसान हुआ है और उनकी नंबर-1 की बादशाहत छिन गई है. अब पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का अगला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा, जो मेलबर्न में होगा. बॉक्सिंग डे टेस्ट में पाकिस्तान टीम वापसी करने की पूरी कोशिश करेगी. 

भारतीय टीम बनी नंबर-1

ऑस्ट्रेलिया के हाथों पर्थ टेस्ट में मिली हार से पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल में भी काफी नुकसान हुआ है. 24 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ ये टीम दूसरे नंबर पर खिसक गई है. तो वहीं, टीम इंडिया 16 अंकों के साथ नंबर-1 पर पहुंच गई है. इसका मतलब है कि पाकिस्तान की इस हार का सीधा फायदा टीम इंडिया को हुआ है और बिना मैच खेले ही वह नंबर-1 पर पहुंच गई है. वहीं तीसरे और चौथे नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड-बांग्लादेश टीम के पास 12-12 अंक मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें : Mumbai Indians : मुंबई इंडियंस ने कितनी बार जीती है ट्रॉफी? 90% लोग नहीं जानते सच

ये भी पढ़ें : Sai Sudharsan : कौन हैं साईं सुदर्शन? जिन्हें जोहान्सबर्ग में केएल राहुल दी डेब्यू कैप