logo-image

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी की भविष्यवाणी, WTC को जीत सकता है भारत

भारत का इस चैंपियनशिप के फाइनल में सामना न्यूजीलैंड से होगा जो पहले ही खिताबी मुकाबले में जगह बना चुका है.

Updated on: 06 Mar 2021, 06:56 PM

रायपुर:

इंग्लैंड के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर मोंटी पनेसर का कहना है कि उनके ख्याल से भारत इस साल जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीत सकता है. भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए चौथे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज 3-1 से जीती और इसके साथ ही वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया.  भारत का इस चैंपियनशिप के फाइनल में सामना न्यूजीलैंड से होगा जो पहले ही खिताबी मुकाबले में जगह बना चुका है. दोनों टीमों के बीच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर 18 से 22 जून तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: 30 मई को होगा फाइनल मैच, इस तारीख से हो सकता है आगाज

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए यहां आए पनेसर ने आईएएनएस से कहा मेरी राय में भारत पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीत सकता है. भारत एक अच्छी टीम है और उसने हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. न्यूजीलैंड भी अच्छी टीम है. उन्होंने कहा, "इंग्लैंड की पिचों पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा फायदा पहुंचता है. लेकिन यहां स्पिन गेंदबाजों को भी फायदा मिलता है. मुझे लगता है कि फाइनल मुकाबला चार-पांच दिन चले क्योंकि यह पहला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल होगा. मेरी राय में इस मैच में सपाट पिच होगी. 38 वर्षीय पनेसर ने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट मैचों में 167 विकेट झटके हैं. पनेसर ने 2006 में नागपुर में भारत के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण किया था. उन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट खेला था.

ये भी पढ़ें: 50 साल पहले किया था सुनील गावस्कर ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू, BCCI ने दिया खास सम्मान

अहमदाबाद में चौथे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में ऋषभ पंत के शतक और वॉशिंगटन संदुर के 96 नाबाद रन की बदौलत भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाए और इंग्लैंड पर 160 रनों की बढ़त ली. इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 125 रनों पर ढेर हो गई और एक पारी और 25 रनों से हार गई. अक्षर पटेल और आर अश्विन ने पांच पांच विकेट लिए.