logo-image

World T-20 Qualifier: नाइजीरिया और नामीबिया ने ली जिम्बाब्वे की जगह

अमेरिका की टीमों का चयन इस महीने के अंत में होने वाले अमेरिकाज फाइनल के बाद किया जाएगा. नाइजीरिया अफ्रीका मैन्स फाइनल में तीसरे पायदान पर आई थी.

Updated on: 07 Aug 2019, 03:45 PM

दुबई:

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अक्टूबर में होने वाले मेन्स वर्ल्ड कप टी-20 क्वालीफायर में नाइजीरिया निलंबित जिम्बाब्वे की जगह लेगा. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बताया कि नाइजीरिया 14वां और आखिरी स्थान लेगा. नाइजीरिया और मेजबान यूएई के अलावा क्वालीफायर में हांगकांग, आयरलैंड, जर्सी, केन्या, नामीबिया, नीदरलैंड्स, ओमान, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड, सिंगापुर और अमेरिका की दो टीमें हिस्सा लेगीं.

ये भी पढ़ें- विश्व कप 2023 को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, बोले- अभी इस काम पर है सारा फोकस

अमेरिका की टीमों का चयन इस महीने के अंत में होने वाले अमेरिकाज फाइनल के बाद किया जाएगा. नाइजीरिया अफ्रीका मैन्स फाइनल में तीसरे पायदान पर आई थी और इसके कारण केन्या एवं नामीबिया के बाद ग्लोबल क्वालीफायर में भाग लेने वाली तीसरी टीम बनी. इस बीच, नामीबिया की टीम वुमेन्स टी-20 क्वालीफायर में जिम्बाब्वे की जगह लेगी, जिसे आईसीसी ने जुलाई में निलंबित किया था.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, ग्राउंड अंपायर से ये अधिकार छीनने के प्लान में है ICC

वुमेन्स टी-20 क्वालीफायर इस महीने के अंत में स्कॉटलैंड में आयोजित किया जाएगा. नामीबिया और मेजबान स्कॉटलैंड के अलावा इस प्रतियोगिता में बांग्लादेश, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, पापुआ न्यू गिनी, थाईलैंड और अमेरिका की टीमें हिस्सा लेंगी.