News Nation Logo

भारत को विश्व कप जिताने वाले योद्धा की कोरोना से जंग, ICC ने किया सलाम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने के लिये भारत के क्रिकेटर से पुलिस अधिकारी बने जोगिंदर शर्मा की प्रशंसा की है.

PTI | Updated on: 29 Mar 2020, 01:57:38 PM
joginder

जोगिंदर शर्मा (Photo Credit: file)

New Delhi:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने के लिये भारत के क्रिकेटर से पुलिस अधिकारी बने जोगिंदर शर्मा की प्रशंसा की है. पाकिस्तान के खिलाफ 2007 विश्व टी20 फाइनल के अंतिम ओवर में जीत दिलाने वाले जोगिंदर हरियाणा पुलिस में डीएसपी (पुलिस उपाधीक्षक) हैं. 

यह भी पढ़ें : पूर्व क्रिकेटर और अब भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने पेश की मिसाल, दान किया इतना बड़ा फंड

देश में कोविड-19 से निपटने के लिये इस समय 21 दिन का लॉकडाउन है. वह इस कोरोना वायरस से बचने के लिये लोगों को घर में रहने को कह रहे हैं और लॉकडाउन का पालन कराने में लगे हैं. आईसीसी ने शनिवार को जोगिंदर की क्रिकेटर और पुलिस अधिकारी के तौर पर फोटो साझा करते हुए ट्वीट किया, क्रिकेट करियर के बाद पुलिसकर्मी के तौर पर भारत के जोगिंदर शर्मा उनमें शामिल हैं जो वैश्विक स्वास्थ्य संकट में अपना योगदान दे रहे हैं. 36 साल के इस खिलाड़ी ने 2004 से 2007 के बीच चार वनडे और इतने ही टी20 खेले थे. क्रिकेट से संन्यास के बाद वह पुलिस सेवा से जुड़ गये थे. इस महामारी से अभी तक दुनिया भर में 30,000 से ज्यादा लोगों की जान चली गयी है जबकि 6.5 लाख लोग इससे संक्रमित हैं.

यह भी पढ़ें : VIDEO : लॉकडाउन में भी घर की छत पर पहुंचे केएल राहुल और फिर

जोगिंदर शर्मा 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल के उस आखिरी ओवरों के लिए क्रिकेट फैंस के बीच पहचाने जाते हैं जब उन्होंने पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक का विकेट लेकर भारतीय टीम को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 29 Mar 2020, 01:56:45 PM