logo-image

न्यूजीलैंड क्रिकेट का बड़ा फैसला, विश्व कप में टीम नहीं लेगी हिस्सा

न्यूजीलैंड की अंडर 19 टीम अगले साल वेस्टइंडीज में होने वाले वर्ल्ड कप से नाम वापस ले लिया है. साल 2022 के जनवरी-फरवरी में अंडर 19 विश्व कप खेला जाएगा. इस विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड ने नाम वापस ले लिया है.

Updated on: 19 Nov 2021, 12:03 AM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. केन विलियमसन की कप्तानी में टीम टी20 वर्ल्ड कप में उप विजेता बनी. आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को हराकर सीधे फाइनल में पहुंची थी. लेकिन फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करने पड़ा था. मिली जानकारी के मुताबिक न्यूजीलैंड की अंडर 19 टीम अगले साल वेस्टइंडीज में होने वाले वर्ल्ड कप से नाम वापस ले लिया है. साल 2022 के जनवरी-फरवरी में अंडर 19 विश्व कप खेला जाएगा. इस विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड ने नाम वापस ले लिया है. 

जानकारी मिल रही है कि कोरोना महामारी को देखते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने नाम वापस लिया है. क्योंकि टीम में बहुत से नाबालिग खिलाड़ी आने वाले हैं. इन खिलाड़ियों को क्वारेंटाइन करना बेहद जरूरी है. यही कारण है कि न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने से मना कर दिया है.  वर्ल्ड कप से नाम वापस लेने के बाद न्यूजीलैंड की टीम की जगह स्कॉटलैंड को शामिल किया गया है. 

स्कॉटलैंड  की टीम की बात करें तो यह टीम यूरोप क्वालीफायर में जगह बनाने में असफल हो गई थी. अंडर 19 वर्ल्ड कप की शुरुआत वेस्टइंडीज की सरजमी पर होगा. यह विश्व कप  14 जनवरी से 5 फरवरी के बीच खेला जाएगा. वर्ल्ड कप में  48 मुकाबले खेले जाएंगे. इस दौरान 16 टीमें एक-दूसरे से भिड़ती नजर आएंगी. 

आपको बता दें कि भारतीय टीम 4 बार चैंपियन बन चुकी है. भारतीय टीम को 19 वर्ल्ड कप में ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, और अपना पदार्पण कर रहे युगांडा के ग्रुप में शामिल किया गया है.