logo-image

Ind Vs Eng: वनडे सुपर लीग में 8वें स्थान पर टीम इंडिया, जानिए कैसे

ग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए दूसरे वनडे के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंकतालिका में आठवें नंबर पर हैं

Updated on: 28 Mar 2021, 09:35 AM

highlights

  1. इंग्लैंड 40 अंकों के साथ टॉप पर कायम है
  2. ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर हैं. वहीं, न्यूजीलैंड तीसरे और अफगानिस्तान चौथे नंबर पर
  3. वनडे सीरीज की आखिरी मैच रविवार को खेला जाना है.

 

नई दिल्ली :

इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए दूसरे वनडे के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंकतालिका में आठवें नंबर पर हैं. भारत ने अब तक पांच मैच खेले हैं, जिसमें उसने दो जीते हैं और तीन हारे हैं जबकि उसके 19 अंक हैं. धीमी ओवर की गति के कारण उसे एक गंवाना पड़ा था. इंग्लैंड 40 अंकों के साथ टॉप पर कायम है जबकि ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर हैं. वहीं, न्यूजीलैंड तीसरे और अफगानिस्तान चौथे नंबर पर है. दोनों के तीन तीन मैचों से 30-30 अंक है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स के 'चिन्ना थाला' टीम से जुड़े, फोटो की शेयर

बांग्लादेश (30), वेस्टइंडीज (30) और पाकिस्तान (20) 5वें, 6वें और 7वें स्थान पर हैं जबकि जिम्बाब्वे, आयरलैंड और श्रीलंका क्रमश: 9वें, 10वें और11 वें नंबर पर हैं. वनडे सुपर लीग में 13 टीमें हैं और इन्हीं टीमों में से भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप टीमों का फैसला होगा. हालांकि तालिका में भारत के स्थान से उसे ज्यादा नुकसान नहीं होगा क्योंकि भारत मेजबान होने के नाते सीधे ही इस टूर्नामेंट में प्रवेश करेगा. 31 मार्च 2023 तक मेजबान भारत सहित टॉप सात टीमें इस टूर्नामेंट के क्वालीफाई करेगी जबकि बाकी पांच टीमें क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भाग लेगी.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: जॉन बेयरस्टो ने सुनील गावस्कर को टिप्पणी करने पर जवाब दिया

भारत और इंग्लैंड की सीरीज अभी तक काफी रोमांचक रही है. इंग्लैंड का भारत दौरा टेस्ट सीरीज से शुरू हुआ था जिसमें टीम इंडिया को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन बाकी बचे तीन मैच में वापसी करते हुए विराट एंड कंपनी ने जीत दर्ज की है. इसी के साथ टी-20 सीरीज को भी टीम इंडिया ने अपने नाम किया. भारत ने मेहमान टीम को 3-2 से हराया था. वनडे सीरीज की आखिरी मैच रविवार को खेला जाना है. इस मैच के नतीजे से साफ होगा कि वनडे सीरीज को कौन जीतने वाला है.

(IANS के साथ)