logo-image

'विराट के दिमाग में फिट है कम्प्यूटर', पाकिस्तान से आई विराट के लिए तारीफ

World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली की 85 रनों की मजबूत पारी ने एक बार फिर साबित कर दिया की वो मुश्किल से मुश्किल कंडीशन में भी टीम को जीत दिला सकते हैं...

Updated on: 09 Oct 2023, 07:13 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल हो गया. लेकिन, इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने मिलकर पार्टनरशिप बनाई और भारत को जीत तक पहुंचाया. विराट ने 85 रन की पारी खेली थी, वहीं केएल 97 रन पर नाबाद लौटे. अब पाकिस्तान में भी विराट की पारी की धूम है. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद हफीज ने विराट की जमकर तारीफ की है. उनका कहना है की विराट के दिमाग में कंम्प्यूटर सेट है.

Virat Kohli के दिमाग में है कंम्प्यूटर

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद हफीज ने Virat Kohli की तारीफ करते हुए कहा, "विराट कोहली के दिमाग में कंम्प्यूटर सेट है. कोहली मैच सिचुएशन को अपने दिमाग में डालते हैं और फिर उनकी बॉडी अलग तरह से ही रिएक्ट करती है. कोहली को जब 150 के स्टाइल से खेलने की जरूरत होती है, तो वो उसके हिसाब से खेलते हैं. जब उनको लगता है की गेम में प्रेशर बन रहा है और इसे लंबा लेकर जाने की जरूरत है, तो वो वैसे ही खेलते हैं. विराट जिस तरह से प्रेशर को सोखते हैं और बॉलर को प्रेशर में डालते हैं, उनकी इस काबिलियत का कोई जवाब नहीं है."

इस बात में कोई संदेह नहीं है की विराट कोहली प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं. उन्होंने भारत के लिए 111 टेस्ट 282 वनडे और 115 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 8676, 13168 और 4008 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 77 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं.

ये भी पढ़ें : IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ 'भगवा जर्सी' पहनकर उतरेगी टीम इंडिया? BCCI ने बताया सच

Virat Kohli ने संभाली पारी

ऑस्ट्रेलिया के साथ वर्ल्ड कप 2023 में खेले गए अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 2 ओवर में ही 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन फिर विराट कोहली और केएल राहुल ने पारी को संभाला और 165 रनों की पार्टनरशिप बनाई और टीम को जीत की ओर आगे लेकर गए. हालांकि, Virat Kohli 85 बनाकर आउट हो गए, मगर केएल 97 पर नाबाद लौटे. भले ही वह शतक पूरा ना कर सके हों, लेकिन उनकी पारी मैच जिताऊ थी, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया.